खेलजरा हट के

कोरोना : इन क्रिकेटर्स के अपनों की जान ले ली महामारी, देखिए पूरी लिस्ट

भारत वर्तमान में COVID-19 की दूसरी लहर से जूझ रहा है, जिसमें हर दिन लगभग 4,000 लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. कई परिवार हर दिन अपने प्रियजनों को खो रहे हैं. इसी क्रम में कई क्रिकेटरों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है. मुंबई इंडियंस के पीयूष चावला, राजस्थान रॉयल्स के चेतन सकारिया और भारतीय महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति ने COVID-19 के कारण अपने परिवार के सदस्यों और करीबियों को खो दिया.

पीयूष चावला
अनुभवी लेग स्पिनर पियूष चावला के पिता प्रमोद कुमार चावला सोमवार को कोविड-19 का शिकार हो गए. इस दुखद खबर की जानकारी क्रिकेटर ने सोशल मीडिया के जरिए दी है.

चावला ने लिखा, “सबसे गहरे दुख के साथ, हम घोषणा करते हैं कि मेरे पिता, श्री प्रमोद कुमार चावला, 10 मई 2021 को स्वर्गीय आराध्य के लिए रवाना हुए. वो कोविड और पोस्ट-कोविड जटिलताओं से पीड़ित थे. हम इन कठिन समय में आपके विचारों और प्रार्थनाओं को आमंत्रित करते हैं. उनकी महान आत्मा को शांति मिले.”

चेतन सकारिया
चेतन सकारिया ने रविवार को अपने पिता को खो दिया, जिनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था. राजस्थान रॉयल्स ने कहा कि इस “मुश्किल समय” में युवा तेज गेंदबाज के संपर्क में है. निलंबित आईपीएल 2021 में सात विकेट लेने वाले सकरिया ने इस साल जनवरी में अपने भाई को खो दिया था. युवा पेसर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे थे जब उनके भाई का निधन हो गया.

राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट किया, “ये पुष्टि करने में हमें बहुत दुख हो रह है कि श्री कांजीभाई सकारिया आज कोविड-19 से लड़ाई हार गए है. हम चेतन के संपर्क में हैं और इस कठिन समय में उन्हें और उनके परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे.”

वेदा कृष्णमूर्ति

भारतीय महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति के परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. उनके परिवार में पिछले 15 दिनों के अंदर दूसरी मौत हो गई है. वेदा कृष्णमूर्ति की बहन की मौत हो गई है, इससे पहले 14 दिन पूर्व महिला क्रिकेटर ने अपनी माताजी की मौत की खबर दी थी. भारत में तेजी से फैल रहा कोरोनावायरस कृष्णमूर्ति की मां और बहन की मौत का कारण बना. इससे पहले उनकी माताजी की मौत संक्रमण के चलते हुई थी, जिसकी जानकारी महिला क्रिकेटर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी थी.

सचिन तेंदुलकर
भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने कोरोनोवायरस के कारण अपने दोस्त और टीम के पूर्व साथी विजय शिर्के को खो दिया. 57 वर्षीय, दिसंबर में ठाणे के एक अस्पताल में कोरोनोवायरस के कारण दम तोड़ दिया. शिर्के के अलावा, अक्टूबर में COVID-19 के कारण तेंदुलकर ने एक और करीबी दोस्त, अवि कदम को खो दिया था.

चेतन चौहान
पिछले साल COVID-19 के कारण पूर्व भारतीय कप्तान चेतन चौहान का निधन हो गया. 73 वर्षीय ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 7 एकदिवसीय मैच खेले और दूरदर्शन के क्रिकेट शो ‘फोर्थ अंपायर’ में दिखाई दिए.

IPL 2021: COVID-19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण करने वाले खिलाड़ियों की सूची

प्रिसिध कृष्णा (KKR), नितीश राणा (KKR), एनरिक नार्जे (DC), देवदत्त पडिक्कल (RCB), डैनियल सैम्स (RCB), एक्सर पटेल (DC), वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर (KKR), रिद्धिमान साहा (SRH) , अमित मिश्रा (डीसी), टिम सेफर्ट (केकेआर)

Back to top button