ख़बरखेल

कोई मुकाबले में नहीं..बुमराह हैं दुनिया में बेस्ट..आंकड़े हैं सबूत..

कल पुणे में खेले गए तीसरे वनडे में भले ही वेस्टइंडीज के सामने टीम इंडिया को हार मिली हो, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर साबित कर दिया कि सफेद गेंद वाले क्रिकेट में वो ही दुनिया में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. कल के मुकाबले में टीम में वापसी करने वाले बुमराह ने 4 विकेट चटकाए.

बुमराह अपने डेब्यू से लेकर अबतक भारतीय टीम के लिए कुल 42 वनडे मैचों में 4.53 की इकॉनामी रेट व 21.09 की शानदार गेंदबाजी औसत से 76 विकेट ले चुके हैं.

बुमराह वो अपने डेब्यू के बाद से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 23 जनवरी 2016 के बाद से कोई भी तेज गेंदबाज उनसे ज्यादा विकेट नहीं ले पाया हैं. बता दें, कि 23 जनवरी 2016 के बाद से हसन अली और ट्रेंट बोल्ट ने 73-73 विकेट हासिल किये हैं.

बुमराह की खास बात यह है, कि वह अपनी इच्छानुसार जब चाहे योर्कर गेंद डालने की क्षमता रखते है. जसप्रीत बुमराह की योर्कर गेंद इतनी कातिलाना होती है, कि इसमें किसी भी खिलाड़ी का बाउंड्री लगाना तो दूर उस खिलाड़ी का योर्कर गेंद में विकेट बचाना ही बहुत बड़ी बात होती है.

बुमराह टेस्ट और टी-20 में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने 6 टेस्ट मैचों में 28 विकेट हासिल किये हैं. वहीं 35 टी-20 मैचों में वह 43 विकेट हासिल कर चुके हैं.

 

 

Back to top button