जरा हट के

कुदरत का करिश्मा: 45 मिनट ‘मृत’ रहने के बाद जिंदा हो गई ये महिला, देखें Video

एक महिला को अस्पताल में हार्ट अटैक आ गया। डॉक्टर्स ने उनसे मृत बता दिया लेकिन 45 मिनट बाद वो फिर से जिंदा हो गई। यह कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि कैथी पेटन की सच्ची दास्तां है। अमेरिका के मैरीलैंड के एक अस्पताल में वो गई थी, वहीं उन्हें हार्ट अटैक आ गया। इसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पर 45 मिनट बाद जो हुआ वो देखकर डॉक्टर्स भी दंग रह गए।

बेटी को हो रहा था लेबर पेन

वो अपनी बेटी का पता लेने के लिए इस अस्पताल में गईं थी। बेटी को बीते 39 घंटों से लेबर पेन हो रहा था। कैथी जब गोल्फ कोर्स में थी। उन्हें कॉल पर बताया गया कि उनकी बेटी को लेबर पेन हो रहा है। सुनते ही वो ग्रेटर बेल्टीमोर मेडिकल सैंटर के लिए निकल पड़ी।

वहां जाते ही आया हार्ट अटैक

जैसे ही वो वहां पहुंची उन्हें हार्ट अटैक आ गया। डॉक्टर्स ने तुरंत उन्हें सीपीआर दिया। डॉक्टर्स ने देखा तो उनकी नब्ज भी थम चुकी थी। यहां तक कि रक्त का संचार और ऑक्सीजन उनके मस्तिष्क तक नहीं पहुंच रही थी। जिसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें चिकित्सकीय रूप से मृत घोषित कर दिया।

बेटी भी दे रही थी बच्ची को जन्म

इसी दौरान उनकी बेटी को भी आपातकास सेक्शन में ले जाया गया। फिर कैथी की भी डॉक्टर्स ने जांच की। वो ठीक होने लगी। वो कहती हैं, ‘ये जिंदगी का दूसरा चांस था। अब मैं रोज बेस्ट पर्सन बनने की ओर कदम बढ़ाने वाली हूं। मैं हर पल भगवान की आभारी हूं।’

‘ये तो मैजिक था’

कैथी जब ठीक हो रही थीं, तो उनकी बेटी ने भी एक बेटी को जन्म दिया। वो कहती हैं, ‘यह हमारा भाग्य था कि हमारी मां भी इसी अस्पताल में थीं। मेरी मां आज अलोरा (बच्ची का नाम) के कारण यहां जिंदा हैं। ये एक तरह से हमारा नन्हा मैजिक है।’ फिलहाल तीनों ठीक हैं। डॉक्टर्स भी इसे चमत्कारपूर्ण बता रहे हैं।

Back to top button