/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> किसान आंदोलन के समर्थन में ग्रामीणों ने लगाया भाजपा वालों का “गांव में आना मना है” का बोर्ड – JanMan tv
उत्तर प्रदेश

किसान आंदोलन के समर्थन में ग्रामीणों ने लगाया भाजपा वालों का “गांव में आना मना है” का बोर्ड

बिजनौर। किसान आंदोलन के समर्थन में गाँव में भाजपा नेताओं का गांव में आना सख्त मना है का बोर्ड लगाने की सूचना से पुलिस विभाग में हडकम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बोर्ड को पुतवाया तथा पूर्व प्रधान को हिरासत में लेकर थाने ले गई। प्रधान को थाने ले जाने की सूचना पर भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष संजीव कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों किसान थाने पहुंचे तथा पुलिस की कार्यशैली के विरूद्ध प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों व पुलिस के बीच नोंक झोक भी हुई। पूर्व प्रधान को छोडने पर किसान बापस लौट गये।

जानकारी के अनुसार नहटौर थाना क्षेत्र के गाँव जरीफपुर में किसान आंदोलन के प्रभाव के चलते ग्रामीणों ने गाँव के बाहर भाजपा नेताओं का गांव में आना सख्त मना है का बोर्ड लगा दिया। इस बात की सूचना जब पुलिस को मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंच कर बोर्ड को पुतवा दिया। साथ ही पुलिस इसे अपने संरक्षण में लगवाने वाले पूर्व प्रधान ब्रहमपाल सिंह को गिरफ्तार कर थाने ले आई।

ब्रहमपाल की गिरफ्तारी की खबर क्षेत्र में जंगल में आग की तरह फैल गई तथा देखते ही देखते सैकडों की संख्या में किसान भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष संजीव कुमार के नेतृत्व में नहटौर थाने पहुंच गये। जहां उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सबाल उठाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान किसान नेताओं की पुलिस कर्मियो से नोक झोक भी हुई। पुलिस द्वारा ब्रहमपाल सिंह को छोडने पर मामला शांत हुआ तथा किसान अपने घर लौट गये। इस संबन्ध में ब्लॉक अध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों का विरोध करना हमारा संवैधानिक हक है। किसी भी किसान का उत्पीडन नहीं होने दिया जायेगा।

Back to top button