उत्तर प्रदेशख़बर

किसानों के लिए बोले अखिलेश- मोदी के 4 साल ने कर दिया बर्बाद

अपनी मांगों को लेकर दिल्ली मार्च पर निकले किसानों के समर्थन में अब यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि किसान इसलिए आंदोलन कर रहे हैं क्योंकि सरकार ने उनकी मांगों को नज़रअंदाज़ किया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों से किए वादे पूरे नहीं किए हैं। इसलिए किसान आज आंदोलन कर रहा है।

उन्होंने दावा किया कि पिछले साढ़े चार साल में देश में करीब 50 हजार किसानों ने आत्महत्या की है। जो कि सबसे ज्यादा भाजपा शासित राज्यों में हुई है। उन्होंने क्रांति यात्रा का समर्थन करते हुए कहा कि सपा किसानों के साथ है।

बता दें कि मोदी सरकार से नाराज़ किसानों ने दिल्ली के लिए कूच किया था लेकिन उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने से रोक दिया गया। किसानों के जत्थे को रोकने के लिए भारी मात्रा में तैनात पुलिस बल ने उनपर जमकर लाठियां बरसाईं। मार्च पर निकले भूखे किसानों पर पानी की बौछारों के साथ-साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए।

दरअसल, भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान बिजली रेट में कमी, कर्जमाफी, गन्ना की कीमतों समेत कई अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

यह किसान दिल्ली मार्च के लिए 23 सितंबर को हरिद्वार से चले थे, जो सोमवार को गाजियाबाद में दिल्ली की सरहद तक पहुंच गए।

जब किसान बॉर्डर पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। आज सुबह जब किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग को पार करने की कोशिश की तो पुलिस ने उनपर लाठियां भांजनी शुरु कर दी।

पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस की इस कार्रवाई में कई किसान घायल हो गए।

Back to top button