सेहत

किचन में रखी ये काली दाल, मर्दानगी बढ़ाने के लिए है रामबाण

उड़द की दाल किसे खाना पसंद नहीं होता। कुछ ही लोग ऐसे होंगे,​ जिन्हें उड़द की दाल पसंद नहीं होगी। यह खाने में जितनी ज्यादा स्वादिष्ट होती है, ताकत बढ़ाने में उससे ज्यादा मददगार होती है। अब यदि हम मर्दाना ताकत बढ़ाने की बात करें तो यह दाल सबसे सरल उपाय हो सकता है। यदि किसी वैद्य से जानकारी लेकर उड़द की दाल का सेवन किया जाए तो यह वियाग्रा को भी मात देती है।

उड़द की दाल का हलवा
सेक्स पावर बढ़ाने के लिए उड़द की दाल का हलवा बेहतर भोजन हो सकता है। उड़द की दाल का हलवे का सुबह सुबह सेवन करने से ये सबसे अच्छा नाश्ता होता है। रात को काली उड़द की दाल को पानी में भिगो दें। सुबह होने पर इसे साफ कर लें और पीसकर देसी घी में इसका हलवा तैयार कर सेवन करें तो यह मर्दाना ताकत बढ़ाने में मददगार साबित होगी। अब जैसे सर्दी आने वाली है तो सर्दी में उड़द की दाल का हलवा बेहद ही फायदेमंद होगा।

सब्जी के रुप में करें प्रयोग
उड़द की दाल के बारे में अकसर यह कहा जाता है कि इससे गैस बनती है। असल में यह दाल वायुकारक होती है। इसलिए इसके बेहतर लाभ लेने के लिए जरूरी है कि इसमें लहसुन और हींग पर्याप्त मात्रा में डाले जाएं।

सेक्‍स क्षमता: उड़द का एक लड्डू रोजाना खाकर उसके बाद दूध पीने से वीर्य बढ़कर धातु पुष्ट होता है और सेक्स ड्राइव बढ़ती है।

Back to top button