ख़बरजिंदगी

काम की बात: घर के इस हिस्से में कभी न रखें जूते-चप्पल, हो जाएंगे कंगाल

ये बात तो आप सभी को मालूम ही होगी कि घर में वास्तु का बड़ा महत्व रहता है पुराने समय से लोग जब भी अपने घर को बनाते या फिर खरीदते है तो वास्तु दोष का खास ध्यान रखते है. क्योंकि अगर घर का वास्तु सही होगा तो वहां पर सकरात्मक ऊर्जा का वास होता है तो वही अगर वास्तु थोडा सा भी खराब हुआ तो वहां पर नकारात्मक उर्जा का वास हो जाता है ऐसे घर में सिर्फ दुःख ही पाया जाता है यहाँ पर पैसो की हानि होती है और धन की लक्ष्मी भी घर के दरवाजे से वापिस मूड जाती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप अपने घर को सही दिशा में या फिर उसके कमरों का वास्तु सही रखते है तब ही आपके घर में सकरात्मक उर्जा का वास नही होता है घर में सकरात्मक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए आपको घर में हर सामान का सही दिशा में रखना भी पता होना चाहिए. वैसे तो हर घर में हर सामान को आप सही जगह पर देख सकते है लेकिन एक ऐसी चीज भी घर में होती है जिसपर किसी का ध्यान नही जाता है और उसकी वजह से आपको धन हानि भी हो सकती है.

आज हम बात करेंगे घर में रखे जाने वाले जूते चप्पलो की. अक्सर जब भी हम घर में आते है तो जल्दबाजी में अपने जूते चप्पल कहीं भी फेंक देते है जबकि उनका सही दिशा में न रखना आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा को बुलावा देता है. इसकी वजह से आपके कोई भी काम पुरे नही होते है और आपको धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आपको ये पता होना चाहिए कि जब भी आप जूते चप्पल खोलते है तो उन्हें हमेशा पूर्व या फिर उत्तर दिशा में नही उतारे.

जब आप घर में धुल मिटटी वाले जूते लेकर जाते है और उसे उतर दिशा में खोलकर चले जाते है तो ऐसे में आपके घर की सकरात्मक ऊर्जा को भी ये नकारात्मक ऊर्जा में बदल देते है. इस बात को तो आप सभी जानते ही है कि जिस घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है वहां धन की देवी लक्ष्मी भी नही आती है ऐसे में आप चाहे जितनी मेहनत कर लो हाथ में आया पैसा भी चला जाता है और आपको सिवाय दुःख और तकलीफ के कुछ नही मिलता है इसलिए कभी भी आपको अपने गंदे जूते चप्पल को उतर दिशा में नही उतारना है.

Back to top button