उत्तर प्रदेश

कानपुर : रिटायर्ड बैंक कर्मी के घर लूटपाट करने वाला फरार बदमाश गिरफ्तार

4100 रूपये नकद व दो मोबाइल बरामद

कानपुर। कल्याणपुर क्षेत्र के कैलाश विहार सोसाइटी में बीते दिनों रिटायर्ड बैंक कर्मी और उनकी पत्नी पर हमला करके लूटपाट करने वाले फरार दूसरे बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके पहले रविवार को पुलिस एक आरोपी अविनाश कमल को गिरफ्तार किया था।

एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने सोमवार को बताया कि, इस घटना में फरार चल रहा दूसरा बदमाश प्रद्दुम्न त्रिपाठी उर्फ दुमदुम को पुलिस ने न्यू कन्नौज ढाबा मानीमऊ कन्नौज से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि,वो 16 फरवरी को जेल से छूटा था तब से जनपद फर्रुखाबाद के शमशाबाद स्थित अपने गाँव चौखंडा कस्बा में रह रहा था। आरोपी ने पुलिस को बताया कि,बीती 7 जून को कानपुर आने पर उसकी मुलाक़ात आरोपी अविनाश कमल से हुई थी। तब हम दोनों ने और दोनों ने ही बड़ा हाथ मारने के लिए योजना बनाई।

आरोपी ने बताया कि,किराए का मकान लेने के बहाने बीती 16 जून को कैलाश विहार सोसाइटी में रहने वाले रिटायर्ड बैंक कर्मी राज नारायण शुक्ला के घर की रेकी की और अगले दिन सुबह चार बजे आरोपी मौका पाकर घर में दाखिल हुआ और जीने में छुप गए। सुबह दूधिए के आने पर जब सीमा किचन में पहुंचीं तो आरोपितों ने बंधक बना लिया, महिला के चीखने पर जब पति पहुंचे तो अविनाश ने लात मारकर उनका मुंह बंद करने के लिए मुंह दबाया था। इसके बाद घर में लूटपाट कर एक लैपटाँप,सोने की चेन,12000 रूपये नकद,दो मोबाइल फोन व एटीएम कार्ड लूट कर ले गए। एसीपी ने बताया कि प्रद्दुम्न उर्फ दुमदुम पहले भी कई मामलों में जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपी के पास से 4100 रूपये नकद व दो मोबाइल बरामद किये है।

Back to top button