क्राइम

कानपुर : बीमा एजेंट बनकर शातिरों ने दंपत्ति से ठगे 1.42 लाख

कानपुर।  काकादेव में शातिरों ने बीमा एजेंट बनकर दंपत्ति से पॉलिसी सरेंडर फॉर्म और टैक्स के नाम पर 1.42 लाख ठग लिए। पीड़ित ने चार नामजद समेत 5 आरोपितों पर मामला दर्ज कराया है।

काकादेव तुलसी नगर निवासी अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि बजाज कैपिटल के माध्यम से एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी ली थी। इस साल आर्थिक परेशानियों के चलते वह जुलाई में किश्त नहीं दे पाए। पॉलिसी सरेंडर की बात कही तो कंपनी ने कॉल कर आर्य नगर स्थित ऑफिस बुलाया, जहां समस्या सुनने के बाद सिविल लाइंस स्थित एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिस भेज दिया। यहां उन्होंने पॉलिसी सरेंडर की बात कही। 6 अगस्त को पत्नी रोली के नंबर पर बेंगलुरु ऑफिस से राजीव बंसल ने कॉल कर पॉलिसी सरेंडर न करने की बात की। कहा कि अगर वह 59511 की किश्त जमा कर देते हैं तो कोई पैसा नहीं कटेगा। अगर बजाज कैपिटल के माध्यम से पैसा वापस लेंगे तो 50 प्रतिशत रकम कट जाएगी।

अनुराग ने किसी तरह रुपयों का इंतजाम कर रकम जमा की। इसके बाद सीनियर अधिकारी बनकर आदर्श मेहता ने सरेंडर चार्ज के नाम 27450 और टैक्स के नाम पर 55494 रुपये जमा करवाए। मामले में शक होने पर दंपती ने बजाज कैपिटल के आफिस पहुंचकर जांच पड़ताल की तो ठगी का पता चला। इस पर उन्होंने राजीव बंसल,आदर्श मेहता,अंकित जैन,राकेश अरोड़ा समेत 5 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

Back to top button