उत्तर प्रदेश

कांग्रेस की मायावती को धमकी- ये केस वापस लो वरना समर्थन वापस ले लेंगी

बहुजन समाजवादी पार्टी प्रमुख मायावती ने मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की धमकी दी है. मायावती ने कहा कि भाजपा शासन के दौरान राजनीतिक और जातिगत द्वेष के कारण लोगों पर लगें मुकदमें वापस लियें जाएँ. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार ऐसा नहीं करती है तो हम अपना समर्थन वापस ले लेंगे. मायावती के इस बयान के बाद सियासत गरमा गयी है.

बता दें कि अभी हाल ही में कमलनाथ सरकार में विधि मंत्री पीसी शर्मा ने कहा था कि कि मध्यप्रदेश में बीजेपी शासन के दौरान कांग्रेस के नेताओं पर लगे सभी राजनैतिक केस वापस लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि मैं अपने विभाग के प्रमुख सचिव से जल्द ही इस मामले में प्रस्ताव तैयार करने को लेकर बात करूंगा. प्रस्ताव तैयार होने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए सीएम कमलनाथ के समक्ष पेश किया जाएगा.

मायावती का यह बयान 2019 के लिए महागठबंधन की राजनीति पर सवार कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं बताया जा रहा. मायावती ने अखिलेश के साथ लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में अखिलेश यादव के साथ आने का फैसला किया है.दोनों ही पार्टियों ने इस गठबंधन से कांग्रेस को दूर रखने की बात कह रहीं हैं. ऐसे में इस समय मायावती के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

Back to top button