देश

कांग्रेस अकेले चलेगी अबकि बारी, प्रदेश की सभी सीटों पर है तैयारी

झारखंड की कई लोकसभा सीटों पर चल रही सियासी खींचतान के बीच कांग्रेस अपने प्लान बी पर भी काम कर रही है और सभी सीटों के लिए सम्भावित उम्मीदवारों का नाम मंगा रही है. ऐसे में अगर महागठबंधन के घटक सीटों पर एक राय नहीं बना पाए तो कांग्रेस अपने दम पर भी लड़ पाए, ऐसी तैयारी है. इसी सिलसिले में देवघर की रैली के बाद 24 को गुमला में प्रमंडलीय रैली की तैयारी है.

कांग्रेस की तैयारियों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कौन दल कहां से लड़ेगा, यह महागठबंधन में शामिल पार्टियों को मालूम है. हमें भी मालूम है कि उन्हें किन-किन सीटों पर उम्मीदवार देना है. वैसे कांग्रेस ने सभी 14 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम मंगाए हैं.

23 को प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक होगी. उसमें कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम तय कर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जा सकते हैं. सभी सीटों पर तीन से चार उम्मीदवारों की सूची भेजी जानी है.

कांग्रेस की इस तैयारी पर सभी गठबंधन दलों की नज़र है. इसलिए झामुमो और झाविमो समेत वाम दलों ने भी अपने अपने क्षेत्र में तैयारी शुरू कर दी है. देवघर में कांग्रेस ने प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन किया तो 20 को हेमंत सोरेन भी देवघर पहुंचेंगे और शक्ति प्रदर्शन करेंगे.

 

Back to top button