ख़बरमनोरंजन

कमाल के 5 सुपरस्टार: पहले थे टीचर, बदला करियर और बन गए हिट एक्टर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक्टर के रूप में नहीं की है बल्कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले वह कुछ और ही काम करते थे। कुछ बॉलीवुड के सितारे ऐसे हैं जो अपनी असल जिंदगी में अध्यापक रह चुके हैं। आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड के सितारों से रूबरू करवाने वाले हैं जो अपनी असल जिंदगी में टीचर्स रह चुके हैं।

आइए जानते हैं उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जो टीचर रह चुके हैं

अक्षय कुमार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही हैं इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को काफी हिट फिल्में दी है और इनके अभिनय को लाखों लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है इनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है अक्षय कुमार अभिनेता बनने से पहले एक होटल में काम किया करते थे इस बात को तो लगभग सभी लोग जानते हैं परंतु क्या आप लोग इस बात को जानते हैं कि अक्षय कुमार टीचर भी रह चुके हैं जी हां आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं परंतु यह किसी स्कूल के बच्चों को शिक्षा नहीं देते थे बल्कि अक्षय कुमार मार्शल आर्ट के अध्यापक थे उनके एक स्टूडेंट ने ही अक्षय कुमार को मॉडलिंग की दुनिया में जाने के लिए सलाह दिया था।

चंद्रचूड़ सिंह

आप इस अभिनेता को तो जानते ही होंगे इन्होंने “माचिस” फिल्म में काम किया है यह बॉलीवुड में आने से पहले देहरादून के दून स्कूल में म्यूजिक टीचर थे चंद्रचूड़ सिंह अपनी असल जिंदगी में टीचर रह चुके हैं।

बलराज सहानी

पुराने जमाने के सबसे फेमस अभिनेताओं में से एक बलराज सहानी ने लाहौर यूनिवर्सिटी और पंजाब यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी में डबल डिग्री प्राप्त की है इसके अतिरिक्त बलराज साहनी ने हिंदी में भी बैचलर डिग्री हासिल की थी यह वर्ष 1930 में रावलपिंडी से बंगाल आ गए थे और यहां पर आकर विश्व भारती यूनिवर्सिटी में इंग्लिश और हिंदी टीचर के रूप में पढ़ाना आरंभ किया था।

अनुपम खेर

अनुपम खेर ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से काफी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रखा है दरअसल अनुपम खेर भी टीचिंग प्रोफेशन से जुड़े हुए हैं इन्होंने देश भर में एक्टिंग स्कूल खोले हैं और यह समय-समय पर अपने एक्टिंग इंस्टिट्यूट के विद्यार्थियों को स्पेशल क्लास भी देते हैं और उनको एक्टिंग का हुनर भी सिखाते हैं खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भी अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल से डिप्लोमा प्राप्त की है।

कादर खान

इस बेहतरीन कलाकार को तो सभी लोग जानते ही हैं यह किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं कादर खान ने अपनी बेहतरीन अदाकारी कॉमेडी के बलबूते पर काफी लोगों को अपना दीवाना बना रखा है यह एक अच्छे डायरेक्टर और डायलॉग राइटर भी है इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले स्कूल में बच्चों को शिक्षा दिया करते थे यह मुंबई के एक कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर रह चुके हैं।

Back to top button