ख़बरदेश

कमल हासन का विवादित बयान, POK को बताया ‘आज़ाद कश्मीर’

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में भारतीय जवानों पर हुए आतंकी हमले बाद विवादित बयान दिया है। एक तरफ जहां पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत को लेकर लोगों में आक्रोश है। वहीं, दूसरी तरफ कमल हासन ने सरकार की नीति पर सवाल उठाते हुए कश्मीर में जनमत संग्रह कराने की बात कर रहे हैं।

यही नहीं, कमल हासन ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को आज़ाद कश्मीर बताया है। एक इंटरव्यू के दौरान कमल हासन ने देश की कश्मीर नीति पर सवाल उठाते हुए पूछा कि सरकार कश्मीर में जनमत संग्रह कराने से क्यों कतरा रही है? उन्होंने कहा कि अगर भारत स्वयं को बेहतर देश के रूप में साबित करना चाहता है तो उसे इस तरह का आचरण नहीं करना चाहिए। दरअसल उनसे पुलवामा में जैश-ए-मुहम्मद के आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले पर सवाल पूछा गया था, जिसमें 40 सीआरपीएफ कर्मी शहीद हो गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमल हासन ने कहा कि जब मैं मैयम मैग्जीन चलाता था, तब भी मैंने कश्मीर के मुद्दे पर काफी कुछ लिखा था। आज मुझे इसलिए रोना आ रहा है क्योंकि मैंने जो भविष्यवाणी की थी वह हो रहा है। काश! मैंने कुछ और ही भविष्यवाणी की होती। कश्मीर में जनमत संग्रह कराएं, लोगों को बात करने की आजादी दें… वे जनमत संग्रह क्यों नहीं कराते? उन्हें किस बात का डर है। वे देश को बांटना चाहते हैं बस और कुछ नहीं।

बता दें कि कश्मीरी लोग भारत के साथ आना चाहते हैं, पाकिस्तान या फिर अलग देश के रूप में रहना चाहते हैं, इस बारे में जनमत संग्रह की बात कई संगठन उठते रहते हैं

Back to top button