उत्तर प्रदेश

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के बारे में सूचना सामने आई थी कि वो लोग लाशों पर से कफन चोरी कर रहे हैं और उसे वापस बाजार में बेच दे रहे हैं।

ये घटना यूपी के बागपत जिले की है। स्थानीय पुलिस को कहीं से सूचना मिली कि इलाके में एक कफन चोर गैंग सक्रिय है जो मुर्दों पर से कफन चोरी कर बाजार में बेच देता है।

10 मई को कार्रवाई करते हुए बागपत पुलिस ने इस गोरखधंधे से जुड़े 07 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस धंधे का मास्टरमाइंड कारोबारी प्रवीण जैन को बताया।

अब इस कफनचोर कारोबारी प्रवीण जैन के पक्ष में भारतीय जनता पार्टी खुलकर उतर आई है। बागपत जिला भाजपा अध्यक्ष सूरजपाल सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा है कि जैन समाज भाजपा का वोटर है, अतः उन्हें छोड़ दिया जाना चाहिए।

भाजपा जिलाध्यक्ष का कहना है कि प्रवीण जैन को कफनचोर बताकर फंसाया गया है।

सीएम को लिखे पत्र में भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रवीण जैन कफनचोर नहीं बल्कि कारोबारी हैं।

पुलिस द्वार इस तरह से उन्हें दुर्भावनापूर्ण तरीके से फंसाया जाना न्यायसंगत नहीं है। उन्हें कफनचोर बता कर मुकदमा दर्ज करना ठीक नहीं है। इसे लेकर बागपत के व्यापारी समाज में बेहद आक्रोश है।

बागपत पुलिस का कहना है कि प्रवीण जैन और उसके गुर्गे रात में श्मशान घाट जाते थे। वहां पड़े कफन और अंतिम संस्कार से जुड़े कपड़ों को चोरी कर ले आते थें।

इन कपड़ों की धुलाई की जाती और उन पर दूसरी कंपनियों का स्टीकर लगा दिया जाता था। मार्केट में किसी को शक ना हो कि ये पहले स इस्तेमाल किए हुए कपड़े हैं, इसके लिए उस पर रिबन और स्टीकर लगा दिया जाता था।

पुलिस प्रवीण जैन समेत गिरफ्तार किए गए इन सभी लोगों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये लोग कफन के इन कपड़ों को कहां कहां बेचते थें !

पुलिस ने यह भी बताया है कि जिन जिन लोगों को सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है, उन लोगों के पास से बड़ी संख्या में चादर, धोती, गर्म शॉल एवं दान देने वाली वस्तुओं को बरामद किया गया है।

इसके बावजूद भाजपा नेताओं का आरोपियों के पक्ष में यह कहकर उतर जाना कि वो हमारी पार्टी के वोटर हैं, बेहद दुर्भाग्यपूण है। क्या भाजपा का वोटर होना बेगुनाह होने की गारंटी है?

Back to top button