क्राइम

कटिहार में बकरी चोरी के आरोप में 2 महिलाओं समेत चार आरोपियों का सिर मुडंवा कर किया ये हाल

बिहार के कटिहार में  बकरी चोरी के आरोप में 2 आरोपी को पकड़ कर उनका सिर मुंडवाने का मामला सामने आया है। इस मामले में 2 महिला समेत 4 लोग भीड़ के हत्थे चढ़ गए। इन आरोपियों को भीड़ ने चारों तरफ से घेर लिया जिसके बाद इनकी जमकर पिटाई हुई। कोलासी ओपी क्षेत्र के मतवा टोली में बकरी चोरी के आरोप में आरोपी महिलाओं का सिर मुंडवा दिया। इसके बाद भी गांववालों का मन नहीं भरा तो उन्होनें दोनों महिलाओं के सिर में गोबर पोत दी और दोनों युवकों को उठक-बैठक करवायी।

मामले का पता चलने के बाद प्रशासन भी हरकत में आया। ग्रामीणों ने दोनों युवकों को चोर बता कोलासी पुलिस के हवाले कर दिया। कटिहार के एडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि इस मामले में पीड़ित पक्ष ने आवेदन नहीं किया है। इस घटना को जिन लोगों ने भी अंजाम दिया है वे बक्शे नहीं जाएंगे। कुछ लोगों से पूछताछ चल रही है। बकरी चोरी के आरोपी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है। गांववालों का कहना है कि, सोमवार को मतवा टोली निवासी देवनारायण मुंडा अपनी बकरी को खेत में बांध कर रखा था।

इस दौरान कटिहार शहर के रेलवे कॉलोनी सलम बस्ती के रहने वाले कुंदन बांसफोर 2 महिलाओं समेत 4 लोगों के साथ कूड़ा कचरा चुनने के लिए गया था, तभी उसकी नजर बकरी पर पड़ी।खेत में किसी को नहीं देख वह बकरी को उठाकर ले जाने लगा। कुछ दूर जाने के बाद गांव वालों की नजर उस पर पड़ी। पूछताछ करने पर कुंदन ने उस बकरी को अपना बताया। तब तक बकरी मालिक भी वहां पहुंच गया और ग्रामीणों से अपनी बकरी चोरी होने की बात कही। इसके बाद ग्रामीण दोनों पर टूट पड़े और जमकर आरोपियों की पिटाई कर दी।

आम आदमी के साथ तो भीड़ हिंसा अमूमन देखी जा रही है लेकिन प. बंगाल की सीमा से सटे बारसोई थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर में शनिवार शाम को पुलिस की एक टीम शराब माफिया के खिलाफ छापेमारी करने गई थी और उस दौरान पुलिस कर्मियों को देखते ही ग्रामीणों की भीड़ ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। पुलिसकर्मी जब तक कुछ समझ पाते तब तक ग्रामीण उन पर टूट पड़े। महिला-पुरुष दोनों मिलकर पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान 2 सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Back to top button