खेलजरा हट के

ओलंपिक : भारत के गर्व का दिन, मेडल के करीब पहुंचे मुक्केबाज सतीश

टोक्यो ओलंपिक 2020 के पुरुष मुक्केबाजी के सुपर हैवीवेट वर्ग में भारत के सतीश कुमार (Satish Kumar) ने आंख पर चोट लगने के बावजूद दिलेरी से खेलते हुए जमैका के रिकार्डो ब्राउन (Ricardo Brown) को हराकर क्वार्टर फाइनल का टिकट कटवा लिया. अब वे ओलंपिक पदक से महज एक कदम दूर हैं. बता दें कि ओलंपिक में बॉक्सिंग के सेमीफाइनल में पहुंचते ही मुक्केबाज का कांस्य पदक तय हो जाता है.

सतीश ने पहले राउंड में सभी जजों से एकतरफा 10 अंक हासिल किए, तो दूसरे राउंड में एक को छोड़कर चार जजों ने उन्हें पूरे 10 अंक दिए. तीसरे राउंड में भी यही हुआ और आखिर में सतीश ने 4-1 के स्पिलिट डिसिजन से जीत हासिल कर ली. बता दें कि सतीश का ये ओलंपिक खेलों में डेब्यू मुक़ाबला था.

भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी (Pooja Rani) ने बुधवार को मिडिलवेट वर्ग (69-75kg) के मुकाबले में अल्जारिया की इचरक चाइबो (Ichrak Chaib) के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी.

इससे पहले मंगलवार को लवलीना बोरगोहेन क्वार्टरफाइनल में जगह बना चुकी हैं. महिला वेल्टरवेट मुक्केबाजी में भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने जर्मनी की नादिन एपेट्ज़ो को राउंड-16 में 3-2 के अंतर से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी.

Back to top button