खेल

ऑस्ट्रेलिया में अश्विन के प्रदर्शन पर फैन्स ने उठाए सवाल, स्टार स्पिनर ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली: आमतौर पर लोगों का कहना है कि ऑनलाइन ट्रोलर्स से निबटने का सबसे अच्छा तरीका है, उन्हें अनदेखा किया जाए. लेकिन टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ऐसा नहीं मानते हैं. हाल ही में इस क्रिकेटर को ऑस्ट्रेलिया में पहले किए गए खराब प्रदर्शन के लिए बुरी तरह ट्रोल किया गया. जिसका करारा जवाब देते हुए अश्विन ने ट्रोलर्स की बोलती बंद कर दी है. वह ट्रोलर्स को ना केवल जवाब देते हैं, बल्कि अपने जवाब से सभी का दिल भी जीत लेते हैं.

ब्रिस्बेन में पहले टी-20 में हारने से पहले तक भारत की टीम अंत तक संघर्ष करती दिखाई दी. इस जटिल मैच क्रिकेट मैदान टीम इंडिया के लिए एडवांटेज की स्थिति थी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में अधिकांश मैदान छोटे हैं, जहां बल्लेबाज बड़े हिट्स आराम से लगा सकते हैं.

रविचंद्रन अश्विन ब्रिस्बे में टीम इंडिया की हार के बाद एक ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- गेंदबाजों के लिए इस मैदान पर गेंदबाजी करना खुशी की बात थी. इसके बाद ट्रोलर्स को मौका मिल गया.

एक यूजर ने लिखा, आप भी तो वहां छक्के खाते थे. रविचंद्रन अश्विन भी कहां इस यूजर से हार मानने वाले थे. उन्होंने इस ट्रोलर को ऐसा जवाब दिया कि उसकी बोलती बंद हो गई.

रविचंद्रन अश्विन ने इस ट्रोलर को जवाब देते हुए लिखा- 26 रन पर 2, 27 पर एक और 37 पर एक मेरा गेंदबाजी विश्लेषण था पिछली टी-20 सीरीज में. भारत ने यह सीरीज 3-0 से जीती थी.

ट्रोलर ने अश्विन से पूछा था कि आपने ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट में कितने विकेट लिए. इसका अश्विन ने सटीक जवाब दिया और लोगों का दिल जीत लिया. उन्होंने कहा- मेरे रिकॉर्ड्स देखो, मेरा नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज है. मैं तुम्हें गुगल करके नहीं खोज सकता.

बता दें कि पहले बारिश और फिर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत को तीन मैचों टी-20 सीरीज का आगाज जीत के साथ नहीं करने दिया. ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित पहले टी-20 मैच में भारत को चार रनों से मात दी. भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. ऑस्ट्रेलियाई पारी में 16.1 ओवरों में बारिश आ गई और जब बारिश रुकी तो अंपायरों ने मैच को 17 ओवरों का करने का फैसला किया.

17 ओवरों में मेजबान टीम ने चार विकेट खोकर 158 रन बनाए. अंपायरों ने यहां डकवर्थ लुइस प्रणाली का इस्तेमाल करते हुए भारत की परेशानी को बढ़ाते हुए उसे 174 रनों का लक्ष्य दिया. अपनी मजबूत बल्लेबाजी के दम पर भारत लक्ष्य के करीब तो आई, लेकिन चार रन से चूक गई. मेहमान टीम 17 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी.

Back to top button