जिंदगी

ऑनलाइन तलाश रहे लाइफ पार्टनर, तो जरुर बरतें ये सावधानियां

आजकल सबकुछ हाईटैक हो गया है। लेकिन इसका जितना फायदा है उतना नुकसान भी है। हम लोग अक्सर सुनते हैं कि सोशल मीडिया पर पहले दोस्ती होती है फिर मिलना-झुलना होता है और फिर प्यार और फिर धोखा हुआ। कई लोगों के साथ पैसों की ठगी होता है, कितनों का दिल टूटता है तो कई लोगों को अपनी इज्जत के साथ भी सौदा करना पड़ता है। कहने का मतलब ये है कि कई लोग इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे प्वाइंट्स बता रहे हैं जिन्हें आॅनलाइन पार्टनर ढूंढते वक्त फोलो करना बहुत जरूरी है। अगर आप भी आनलाइन पार्टनर ढूंढ रहे हैं तो इन बातों का जरूर ध्यान दें।

*सामने वाले से इम्प्रेस होकर जल्दी से अपनी पर्सनल चीजें बिल्कुल शेयर ना करें। जैसे घर का पता, फोन नंबर आदि। ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हो।

*शुरुआती दौर में बात करते वक्त सीमित दायरे में चैट करें। सामने वाला कल को आपकी चैट को अपनी ताकत बना सकता है।

*जब तक आप सामने वाले के बारे में अच्छी तरह जान नहीं लेते तब तक अपनी पर्सनल फोटो शेयर ना करें।

*लड़कियां अपनी तारीफ सुनने के लिए लड़कों को अपनी हॉट और सेक्सी फोटो भेज देती हैं। ऐसा करने से बचें क्योंकि बाद में लोग इनका भी दुरुपयोग कर सकते हैं।

*कई ऐसे लोग हैं जो शादी के बहाने लड़कियों को अपने जाल में फंसाते हैं। इसलिए अपनी जिंदगी का इतना बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छे से जांच परख करें और अपने परिजनों की राय जरूर लें।

*सामने वाला अपनी कोई मजबूरी बताकर आपसे पैसे ऐंठ सकता है। इस बात से भी सावधान रहें।

*ऑनलाइन डेटिंग में मिले रिश्‍ते को ज्यादा गंभीरता से न लें क्‍योंकि यह आपकी असली दुनिया नहीं है।

*जब भी मिलें सार्वजनिक जगहों पर ही मिलें। पहली मुलाकात में अच्‍छा होगा कि आप अपने किसी मित्र या अन्य विश्वसनीय व्यक्ति को साथ ले जाएं।

Back to top button