देश

ऑनलाइन गेम खेलते हुए ओडिशा की लड़की को हरियाणा के लड़के से हुआ प्यार, जानिए फिर क्या हुआ..

ऑनलाइन गेम खेलते समय ओडिशा की रहने वाली लड़की को (panipat online game love affair) पानीपत के रहने वाले लड़के से प्यार हो गया. लड़की शादी करने के लिए ओडिशा से भागकर पानीपत लड़के के घर पहुंची, लेकिन लड़के की उम्र कम होने के चलते (panipat child marriage) संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी ने ये शादी रोक दी.

पानीपत: सोशल मीडिया व गेमिंग एप पर दोस्ती, प्यार और प्रेम-प्रसंग के कई किस्से (panipat online game love affair) आए दिन सुनने को मिलते हैं. इनमें अधिकतर रिश्ते बीच में ही टूट जाते हैं, लेकिन पानीपत शहर के सनाैली राेड स्थित वीर नगर में झुग्गी-झाेपड़ी में रहने वाले युवक की ओडिशा की एक युवती के साथ लूडो गेमिंग एप पर हुई दोस्ती के बाद पनपा प्रेम परवान चढ़ा गया. लड़का परिजनों की सहमति लेने के बाद रीति-रिवाजों सहित विवाह के बंधन में बंधने को तैयार हाे गया था.

अधिकारी रजनी गुप्ता ने बताया कि लड़का-लड़की को ऑनलाइन लूडो गेम खेलते समय प्यार हो गया. दोनों दो साल से एक दूसरे को जानते हैं. लड़के का परिवार सनाैली राेड स्थित झुग्गी-झाेपड़ी में रहता है. सोमवार काे लड़के के घर पर ही शादी हाे रही थी. लड़की के परिवार से शादी में काेई शामिल नहीं था. दोनों ने विवाह करने का निर्णय लिया. युवती की माता शादी के लिए तैयार नहीं हुई तो बीती 2 अक्टूबर काे युवती अपनी बड़ी बहन काे बताकर घर से भागकर लड़के के पास पहुंच गई. युवती के पिता काा देहांत हाे चुका है.

युवती का परिवार मूलरूप से बिहार का रहने वाला और फिलहाल ओडिशा में रहता है. युवती 9वीं तक पढ़ी है. उसकी उम्र 19 साल बताई गई. लड़के की उम्र शादी योग्य न होने के कारण शादी रोक दी गई है. बता दें कि, अभी हमारे देश में लड़कियों के लिए शादी की न्यूनत्तम उम्र 18 है, जबकि लड़कों की न्यूनत्तम उम्र 21 साल है.

Back to top button