क्राइम

ऑक्सीजन फ्लोमीटर की कालाबाजारी कर रहा था भाजपा नेता, छापा मारकर पकड़ ली पुलिस

कोरोना काल में उपयोग होने वाले चिकित्सा उपकरणों की कालाबाजारी की लगातार मिल रही खबरों के बीच मध्य प्रदेश की रतलाम पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने सोमवार रात एक दवा व्यवसायी को गिरफ्तार किया है जो बड़ी मात्रा में ऑक्सिफ्लो मीटर जमा कर उसे कई गुना ज्यादा कीमत पर बेच रहा था। आरोपी राजेश माहेश्वरी बीजेपी के व्यापार प्रकोष्ठ का जिला सह संयोजक बताया जा रहा है।

आरोपी ऑक्सिफ्लो मीटर के पैकेट पर लिखी कीमत को मिटाकर उसे ज्यादा दाम पर बेच रहा था। पुलिस ने योजना बना कर एक व्यक्ति को ऑक्सिमीटर खरीदने भेजा। बाजार में 600 से 700 रुपये में बिकने वाला ऑक्सिमीटर दुकान संचालक ने 4000 रुपये में देने का सौदा किया। पुलिस के भेजे आदमी ने जैसे ही निशान लगे नोट दुकानदार को दिए, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, देर रात उसे जमानत मिल गई।

कोरोना संक्रमण काल में चिकित्सा सुविधाओं में कालाबाजारी की सूचना देने के लिए रतलाम पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इसी के जरिए पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नाहरपुरा स्थित एक मेडिकल शॉप पर ऑक्सिफ्लो मीटर की कालाबाजारी हो रही है। सोमवार देर रात पुलिस टीम लेकर लोकेशन पर पहुंची और दवा व्यवसायी राजेश माहेश्वरी को निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत पर ऑक्सिफ्लो मीटर बेचते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

पुलिस ने दुकान से 7 ऑक्सिफ्लो मीटर भी जब्त किए, जिन पर एमआरपी अंकित थी। यह उपकरण ऑक्सिजन सिलेंडर में ऑक्सिजन का फ्लो नियंत्रित करने के काम आता है। पुलिस ने दवा व्यवसायी को गिरफ्तार कर दुकान को सील कर दिया है। मामले में धोखाधड़ी सहित आपदा प्रबंधन एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

Back to top button