जिंदगी

ऐसे मर्द होते हैं बेहतरीन पार्टनर, हर महिला को आते है पसंद

दुनिया भर में कुछ लोग ऐसे है जिनका व्यवहार ही ऐसा होता है,जिसे देख मर्दो पर कोई भी लड़कियां अपनी पूरी ज़िन्दगी निछावर करने के लिए तैयार हो जाएगी। वही कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हें अच्छा पार्टनर बनने के लिए अपने अंदर कई बदलाव करनी पड़ते है। कई परिवर्तन से गुज़रने के बाद वो अपनी साथी को खुशी दे पाते हैं।

कई लोग अपने जीवन में अकेले रहना आराम दायक समझते है,लेकिन वही अकेलापन कुछ लोगो के लिए काफी डरावना भी हो जाता है। अपने पार्टनर के साथ रहने का मन ही कई एडजस्टमेंट लेकर आता है। यही आपके और आपके पार्टनर की ज़िन्दगी को मज़ेदार बनाने की कोशिश करता है।

तो अगर आप भी ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि आप एक अच्छे पार्टनर हैं या नहीं तो पढ़ें ये आर्टिकल।

आप कभी इन्हे बदलते हुए नहीं देखना पसंद करेंगे।

वो जैसी हैं आपने उन्हें वैसे ही स्वीकार कर लिया है और कभी भी उनकी कमियों की तरफ इशारा नहीं करते हैं। हां, कई मौकों पर अपनी राय ज़रूर बताया करते हैं लेकिन उनको कभी भी खुद को बदलने को नहीं करते।

आप कभी उन्हें जज नहीं करते

लोगों में तरह तरह की विशेषताएँ होती हैं और उन्हीं को आधार बनाकर उन्हें अच्छे या बुरे का दर्ज़ा दिया जाता है। लेकिन उस दर्ज़े से आपको कभी कोई फर्क ही नहीं पड़ता है क्योंकि आप कभी भी अपने पार्टनर को जज करना ही नहीं चाहते हैं। वो जैसी भी हैं आप बस उसी में खुश है और उन्हें वैसे ही प्यार करना चाहते हैं और उन्हें वैसे ही स्वीकार करने का मन बना चुके हैं।

आप उन्हें किसी तरह खुश रखना चाहते है

आप सारा दिन बस उन्हें खुश रखने की कोशिश लगे रहते हैं। यहाँ तक आप खुद को भी पसंद करते हैं और खुद के लिए भी कुछ वक़्त निकाल कर आप स्वयं पर भी अच्छे से ध्यान देते हैं लेकिन आप सोचते है के अपने पार्टनर के चेहरे पर हमेसा मुस्कान रहे । आप हमेशा यही चाहते हैं नेरे पार्टनर हमेसा खुश रहे और उनकी खुश रहने की वजह सिर्फ आप हो।

उनके कहने से पहले खुद ही करने लगते हैं बदलाव

आपकी कुछ आदते है जनसे आपके पार्टनर को दुखी हो सकती है तो उनके कहने से पहले ही आप उस आदत को सुधरने में जुड़ जाए। ये बात ध्यान रहे के आप वो आदत दुबारा न करे जो आपके पार्टनर को नहीं पसंद आती हो। आप ये कभी नहीं होने देना चाहते है, के आपके वजह से आपकी पार्टनर को कोई प्रॉब्लम हो।

आपको कभी भी माफ़ी मांगने में कोई परेशानी नहीं हो

आप अच्छी तरह से जानते हैं के कोई भी इस दुनिया में परफेक्ट नहीं है और इसमें आप भी शामिल हैं। इस वजह से जब कभी भी गलती करते हैं तो आप बिना किसी संकोच के माफ़ी भी मांग लेना भी अच्छी को दर्शाता हैं।

Back to top button