जरा हट के

ऐसा दुपट्टा गलती से भी न ओढ़ें लड़कियां, सिर पर चढ़ जाता है दुर्भाग्य

भारतीय महिलाओ और लड़कियों के लिए दुपट्टा एक ख़ास चीज होती हैं. इसका इस्तेमाल कई सदियों से होता चला आ रहा हैं. भारत में लड़कियां इस दुपट्टा को धारण कर इसका इस्तेमाल अलग अलग रूप में करती हैं. कुछ लड़कियां अपने लुक में निखार लाने के लिए दुपट्टे को को स्टाइल से ओढ़ती हैं. वहीँ कुछ अपने सिर पर दुपट्टा धारण किए अपने से बड़ो को मान सम्मान देती हैं. हर लड़की का दुपट्टा पहनने का स्टाइल और कारण अलग अलग हो सकता हैं.

आप कुँवारी हो या फिर शादीशुदा हो लेकिन जब भी कोई दुपट्टा धारण करे तो कुछ ख़ास बातों का ध्यान जरूर रखे. दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि महिलाएं दुपट्टा ओढ़ते समय कुछ ख़ास नियमो का पालन नहीं करती हैं तो उनकी लाइफ में दुर्भाग्य आ सकता हैं. ये बुरी किस्मत आपकी लाइफ पर काफी गहरा नकारात्मक असर डाल सकती हैं. तो चलिए जानते हैं कि एक लड़की को दुपट्टा धारण करते समय किन किन चीजों का ख्याल रखना चाहिए.

वास्तु शास्त्र की माने तो एक लड़की को कभी भी फटा हुआ दुपट्टा नहीं पहनना चाहिए. यदि लड़की कोई ऐसा दुपट्टा पहनती हैं जो कहीं से फटा हैं या उसमे छेद हैं तो आपके ऊपर शनि की साढ़ेसती आ सकती हैं. ऐसे में आपकी लाइफ में कई सारी परेशनियाँ दस्तक दे सकती हैं. इतना ही नहीं फटा दुपट्टा पहनने से लड़की की शादी होने में भी रुकवाटे आती हैं. इसलिए हमेशा साफ़ सुथरा दुपट्टा ही पहने.

यदि आप एक शादीशुदा महिला है और दुपट्टा पहनती हैं तो इस बात का विशेष ध्यान रहे कि आप भूलकर भी सफ़ेद दुपट्टा ना पहने. सुहागन महिला के सफ़ेद दुपट्टा पहनने से पति की आयु कम होती हैं. साथ ही ऐसी स्थिति में पति के साथ कोई दुर्घटना होने की सम्भावना भी बढ़ जाती हैं. इसलिए सुहागन औरते जहाँ तक हो सके सफ़ेद दुपट्टे से परहेज करे.

यदि पति पत्नी के बीच प्रेम में कमी हैं या आप इस प्रेम को हमेशा बनाए रखना चाहती हैं तो आपको ज्यदातर लाल या हरे रंग का दुपट्टा ओढ़ना चाहिए. इस रंग के दुपट्टे को ओढ़ने से लाइफ में प्रेम रस अधिक बढ़ता हैं. साथ ही यदि कुँवारी लड़कियां इस रंग के दुपट्टे को अधिक ओढ़ती हैं तो उन्हें अच्छा पति मिलता हैं.

एक लड़की को कभी भी किसी दूसरी लड़की का दुपट्टा नहीं पहनना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना बहुत अशुभ होता हैं. यदि आप किसी दूसरी लड़की या महिला का दुपट्टा धारण करती हैं तो आपके ऊपर दुर्भाग्य आ सकता हैं. इसलिए हमेशा अपना ही दुपट्टा धारण करे. और साथ ही खुद के दुपट्टे को भी किसी और महिला को पहनने के लिए ना दे.

ऐसा कहा जाता हैं कि यदि किसी लड़की का दुपट्टा गले में से गिर जाता हैं तो ये संकेत होता हैं कि उसकी लाइफ में कुछ बुरा होने वाला हैं. यदि शादीशुदा महिला के गले से दुपट्टा गिरता हैं तो उसकी अपने पति से अनबन हो सकती हैं वहीँ कुंवारी लड़की के गले से दुपट्टा गिरने से उसकी शादी में रुकवाटे आ सकती हैं.

Back to top button