गैजेट ज्ञान

एयरटेल का ये प्लान है बेजोड़, जियो कैसे निकालेगा इसका तोड़?

एयरटेल ने रिलायंस जिओ को टक्कर देने के लिए अपना नया प्लान लॉन्च कर दिया है। टेलीकॉम क्षेत्र में चल रही प्रतिस्पर्धा के बीच एयरटेल ने 398 रुपए वाले इस प्लान में अपने उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 1.5 जीबी हाई स्पीड इंटरनेट पूरे 70 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध कराई है। इसके अलावा उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 90 फ्री एसएमएस की सुविधा भी प्रदान की है। एयरटेल के इस प्लान के तहत रोमिंग में भी फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

जिओ के इस प्लान को मिलेगी चुनौती

देश में इंटरनेट की क्रांति लाने वाले की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिओ भी 398 रुपए में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 2GB हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा प्रदान कर रही है। इसके अलावा रिलायंस जिओ के इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 100 SMS की भी सुविधा प्रदान की जाती है। साथ ही साथ रिलायंस जिओ उपभोक्ता जिओ के ऐप्स का आनंद मुफ्त में ले पाते हैं। जिओ के इस प्लान की वैधता पूरे 70 दिनों की है।

गौरतलब है कि टेलीकॉम क्षेत्र में चल रही इस प्रतिस्पर्धा के बीच आम उपभोक्ताओं को कम कीमत पर इंटरनेट मिल रही है। इस प्रतिस्पर्धा का सीधा फायदा आम उपभोक्ताओं को मिल रहा है। आने वाले दिनों में यह कंपनियां और भी नए ऑफर पेश कर सकती है।

Back to top button