देशराजनीति

एक बार फिर राम मंदिर को लेकर देवकीनंदन ने दिया विवादित बयान…

नई दिल्ली: विश्व शांति सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक एवं प्रसिद्ध कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने शनिवार को यूपी के कानपुर में आयोजित एक समारोह में कहा कि उनके लिए राम मंदिर और कथा का बहुत महत्त्व है. उन्होंने कहा कि राम के ही भारत में राम को ही थोड़ी सी जगह देने के लिए  हमे भीख मांगनी पड़ रही है. राजनितिक पार्टी पर उन्होंने कहा कि मैं कभी  राजनितिक दल नहीं बनाऊंगा, न ही कभी चुनाव में उतरूंगा.

उन्होंने कहा कि मुझे जो भी कार्य करने होंगे वो मैं अखंड भारतीय मिशन के माध्यम से ही करूँगा. देवकी नंदन ठाकुर ने राम मंदिर बनने के सवाल पर कहा कि केंद्र सरकार संसद के शीत कालीन सत्र में मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाना चाहिए ताकि इसका पता चल सके कि  कौन राम-मंदिर के साथ है और कौन इसकी खिलाफत कर रहा है. इससे सभीके चेहरे जनता के सामने आ जाएंगे. 

उन्होंने कहा कि राम-मंदिर के निर्माण होने से देश को मानवता की सीख मिलेगी. विदेशी आक्रमणकारियों ने मंदिर का विध्वंस कर वहां मस्जिद का निर्माण किया था. उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजापा की सरकार नहीं होती है तो वो सवर्णों से भीख मांगती है और जब केंद्र में आ जाती है, तो उसे सवर्ण ही याद नहीं रहते. 

Back to top button