ख़बरखेल

एक और बेईमान पाकिस्तानी: कबूला दिग्गज स्पिनर- हां! मैं हूं ‘फिक्सर’

आपको पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया का नाम तो याद होगा है ना… दानिश कनेरिया जो पाकिस्तान के लिए खेलने वाले हिंदू खिलाड़ी के रूप में पहचाने जाते थे जिन्हें भी फिक्सिंग के जिन्न ने जकड़ा था।

अब दानिश कनेरिया ने मैच फिक्सिंग में शामिल होने की बात को कबूल की है। दानिश पर इंग्लिश क्रिकेट ने लाइफ बैन लगाया था जो पूरी दुनिया में लागू होता है। एक इंटरव्यू में दानिश ने फिक्सिंग स्कैंडल में शामिल होने की बात मान ली है।

अल जजीरा को टेलीविजन डॉक्यूमेंट्री के लिए दिए इंटरव्यू में दानिश कनेरिया ने कहा, ”मेरा नाम दानिश कनेरिया है और मैं स्वीकार करता हूं कि मै इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से साल 2012 में लगाए दो चार्ज का दोषी हूं।”

आगे उन्होंने अपनी इस बड़ी गलती की माफी मांगी, ”मैं माफी मांगना चाहता हूं, मर्विन वेस्टफील्ड से, मेरे एसेक्स के सभी साथी खिलाड़ियों से, एसेक्स क्लब के फैंस से। मैं पाकिस्तान को भी सॉरी कहना चाहता हूं।

इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में दानिश कनेरिया एसेक्स की टीम के लिए खेलते थे लेकिन 6 साल पहले दानिश कनेरिया को फिक्सिंग के आरोप में इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया।

कनेरिया ने पाकिस्तान की तरफ से खेलते हुए 61 टेस्ट मैच में 261 विकेट हासिल किए थे। 77 रन देकर सात विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था। साल 2000 में पाकिस्तान की तरफ से पहला टेस्ट मैच खेलने वाले कनेरिया ने 2010 में आखिरी इंटरनेशनल खेला था।

Back to top button