उत्तर प्रदेशक्राइम

उन्नाव में जमीनी विवाद में चचेरे भाई की हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

सफीपुर-उन्नाव। जमीनी विवाद के चलते युवक ने खेत पर मवेशी चरा रहे वृद्ध चचेरे भाई को लाठियों से पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। हत्या से गांव में सनसनी फैल गयी। सूचना पर क्षेत्राधिकारी पुलिस के साथ मौके पर पहुचीं और ततपरता दिखाते हुए हत्या आरोपित को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम भेजने के निर्देश दिए। पुलिस को दिए प्रार्थनापत्र में मृतक के पुत्र का आरोप है कि फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के खैरी गुरूदास पुर के मजरा निमियन खेड़ा निवासी पोहकर उर्फ चुनमुन पुत्र मैकू 55 वर्ष का उसके चचेरे भाई पप्पू पाल पुत्र होरीलाल से जमीन को लेकर पुराना विवाद चल रहा था।

उसी विवाद के चलते कई बार दोनों के पक्ष झगड़ा विवाद हो चुका था। बुधवार को पोहकर मवेशी लेकर कोरट गांव के समीप खेत मे चराने गया था। दोपहर को चचेरा भाई पप्पू लाठी लेकर पहुच गया। अभी वह कुछ समझ पाता तभी पप्पू ने ताबड़तोड़ लाठियों से प्रहार कर बेदम कर दिया। आस पास के खेत पर काम कर रहे ग्रामीणों ने उसकी चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुचे तब तक पप्पू भाग खड़ा हुआ। इसी बीच पोहकर का पुत्र पिता को खाना लेकर खेत पर गया था।

लेकिन पिता को इस हालत में देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर सीओ बीनू सिंह व प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पप्पू को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

– प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार

नामजद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है पूछताछ की जा रही है जांच के बाद तथ्यों के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

– सीओ सफीपुर, बीनू सिंह

Back to top button