उत्तर प्रदेश

इस महिला के साथ बार-बार लिया जा रहा शिवपाल का नाम, आखिर हैं कौन?

समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी पार्टी बना चुके शिवपाल सिंह यादव अक्सर चर्चा में रहते हैं। वो सपा के खिलाफ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाकर लोकसभा चुनाव में ताल ठोक रहे हैं। हालांकि एक वजह से शिवपाल और चर्चा में चल रहे हैं। एक युवती के साथ बार-बार शिवपाल के नाम की चर्चा हो रही है। आखिर कौन है ये खूबसूरत युवती और किस वजह से हो रही है चर्चा, आइए जानते हैं।

जिस युवती की हम बात कर रहे हैं वो जानी-मानी कवयित्री है जिसका नाम अनामिका जैन अंबर है। अनामिका 35 साल की है और 1983 को ललितपुर जिले में जन्मी है। अनामिका के पिता शहर के नामी वकील हैं जिनका नाम उत्तम चंद जैन है। वो ललितपुर के ही अंग्रेजी स्कूल में पढ़ी है।

अब हम बताते हैं कि अनामिका के साथ शिवपाल का नाम बार-बार क्यों आ रहा है। इसकी वजह है अनामिका प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं। इतना ही नहीं खुद शिवपाल ने ही उनको मेरठ से चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी भी बना दिया है। एक ही पार्टी में होने और मेरठ से टिकट देने की वजह से ही दोनों का नाम राजनीति में साथ-साथ आ रहा है।

अनामिका ने अपने साथी कवि सौरभ से शादी की है। दोनों ने प्रेम विवाह किया है जो छह साल तक चले रिश्ते के बाद 2006 में हुआ। अनामिका का कहना है कि वो राजनीति में नहीं आना चाहती थीं लेकिन शिवपाल सिंह यादव ने उनको मेरठ से प्रत्याशी बनाकर बड़ा भरोसा जताया है।

Back to top button