खेल

इस भारतीय गेंदबाज़ ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, हैटट्रिक के साथ लिए एक ओवर में 4 विकेट

नई दिल्ली: 47 वर्षीय भारतीय गेंदबाज प्रवीण तांबे ने गुरुवार को टी10 लीग में शानदार गेंदबाजी करते हुए विश्व रिकॉर्ड बना डाला. तांबे टी10 क्रिकेट में एक मैच में पांच विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने हैट्रिक भी ली और उनके प्रदर्शन की मदद से सिंधीज टीम ने केरल किंग्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. 

इस मैच में तांबे ने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को शिकार बनाया, उन्होंने क्रिस गेल, इयोन मार्गन, किरोन पोलार्ड, फेबियन एलन और उपुल थरंगा जैसे दिग्गजों के विकेट लिए. उन्होंने पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर गेल को आउट किया, इसके बाद चौथी गेंद पर मॉर्गन और पांचवीं गेंद पर पोलार्ड को आउट किया और ओवर की अंतिम गेंद पर एलन को बोल्ड कर हैट्रिक भी पूरी की, साथ ही एक ओवर में चार शिकार करने का भी रिकॉर्ड बनाया. 

तांबे ने इसके बाद अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में उपुल थरंगा (4) को आउट करते हुए पांचवां विकेट हासिल किया. वे टी10 लीग के  एक मैच में 5 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. अपने 2 ओवरों में तांबे ने 15 रन देकर 5 विकेट लिए, तांबे इससे पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जलवा बिखेर चुके हैं.  इस मैच में केरल की टीम ने 10 ओवरों में 103 रन बनाए, जिसे सिंधीज ने 7.4 ओवरों में ही पूरा कर लिया, सिंधीज की ओर से शेन वॉटसन ने 24 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए.

Back to top button