जरा हट के

इस बुजुर्ग महिला से मिलने के लिए फ़िल्मी सितारे भी बैठ जाते हैं जमीन पर, आखिर क्यों

जैसा की हम सभी जानते है कि हमारे भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनीती में आने से पहले चाय बेचने का काम किया करते थे. जी हां चाय बेचते बेचते कब वो प्रधानमंत्री बन गए, ये उन्हें खुद भी पता नहीं चला. उन्होंने अपने आपको इस मुकाम तक पहुँचाने के लिए कितनी मेहनत की है वो भला उनसे बेहतर कोई नहीं जानता होगा. आज हाल कुछ ऐसा है की बड़े बड़े लोग भी उनके साथ चाय पीने को तरसते है.

शायद इसे ही किस्मत कहते है, की जो शख्स लोगो को चाय बना कर देता था, आज लोग उसी के साथ चाय पीने के लिए लाइन लगते है. ये तो हो गयी हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी की बात. लेकिन आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसी बुजुर्ग महिला के बारे में बताने जा रहे है, जिसके साथ बॉलीवुड के बड़े बड़े सेलेब्रिटीज़ भी जमीन पर बैठ कर चाय पीते है.

ये जानकार आपको बड़ी हैरानी हो रही होगी कि न तो यह बुजुर्ग महिला कोई सेलिब्रिटी है और न ही इसका कोई सेलिब्रिटी बैकग्राउंड है. इन सब के बावजूद भी फ़िल्मी सितारे इसके पास चाय पीने के लिए क्यों आते है. अब ऐसे में कोई भी होगा तो यक़ीनन ये जानने की कोशिश करेगा की आखिर ये महिला है कौन? जाहिर है आप भी इस खास महिला के बारे में जरूर जानना चाहते होंगे.

तो फिर चलिए आपको इसके बारे में सब कुछ विस्तार से बताते है. दरअसल शेखर कपूर ने एक बार अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बूढी महिला की तस्वीर शेयर की थी. बता दे कि यह महिला मुंबई की रहने वाली है. हालांकि इस बूढी औरत को देखने के बाद हर किसी के मन में यही ख्याल आता है कि आखिर इसमें ऐसी कौन सी खास बात है, जो बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे इसके सामने जमीन पर बैठ कर चाय पीते है.

ये महिला केवल चाय बेचने का ही काम करती है और इसका चाय का एक छोटा सा दूकान है. इनकी दूकान को देखने के बाद भी हर किसी के मन में यही विचार आता है, कि इस महिला के पास इतने पैसे भी नहीं होंगे, जितने एक आम चाय बेचने वाले के पास होते है. आपको बता दे कि कई साल पहले इस बुजुर्ग महिला के पति का देहांत हो गया था. ऐसे में न तो इस बुजुर्ग महिला के पास कुछ खाने पीने के लिए पैसे थे और न ही इसकी कोई संतान है.

जिसके तहत इस बुजुर्ग महिला ने खुद अपनी हिम्मत जुटाई और अपनी ही झोपडी के बाहर चाय बेचने का काम करना शुरू कर दिया. यह महिला एक झोपडी में रहती है और उसी झोपड़ी के बाहर ही जमीन पर बैठ कर चाय बेचने का काम करती है. बरहलाल एक बार फिल्म अभिनेता जैकी श्रॉफ ने इन्हे देखा और उन्होंने इस बुजुर्ग महिला के हाथो की बनी हुई चाय भी पी ली. उन्हें यह चाय इतनी पसंद आई कि वह इस बुजुर्ग महिला के पास अक्सर चाय पीने के लिए आने लगे और जमीन पर बैठ कर चाय पीने लगे.

देखते ही देखते बाकी के और भी बॉलीवुड सितारे भी इस महिला की झोपडी के बाहर आकर जमीन पर बैठ कर चाय पीने लग गए. आसान शब्दों में कहे तो इस महिला की किस्मत तो नहीं बदली, लेकिन इस महिला की मेहनत देख कर हर किसी का सर इनके सामने झुक जरूर जाता है. हम तो यही दुआ करते है कि भगवान् इस मेहनती बुजुर्ग महिला को हमेशा स्वस्थ रखे.

Back to top button