देश

इस जगह सिर्फ एक रुपए में मिलता है खालिस सोना, आपके पास भी है फायदा उठाने का मौका


नई दिल्ली। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सोना खरीदना मौजूदा दौर में फैशन हो गया है। लोग इसे सेफ तरीका भी समझते हैं। ऐसे में भारत के प्रमुख डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे सोना खरीदने का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है। इसका भारत में 35 फीसदी मार्केट शेयर हो गया है। कंपनी के अनुसार इस साल त्यौहार के मौसम में दशहरे से लेकर दीवाली तक के 21 दिन उसकी सोने की बिक्री में छह गुना का इजाफा देखने को मिला है। आपको बता दें कि इस प्लेटफॉर्म पर सोना खरीदने की शुरूआम मात्र एक रुपए से होती है।

मात्र एक रुपए से होती है शुरुआत
फोनपे ने दिसंबर 2017 में सोना श्रेणी शुरू की, और पिछले 3 वर्षों में इसने सेफगोल्ड और एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ साझेदारी की है ताकि देश भर के यूजर्स को ऑनलाइन सोना खरीदने मिल सके। फोनपे पर खरीदा गया सोना 24 कैरेट का असली सोना है जिसे ग्राहक के बजट के अनुसार कभी भी खरीदा जा सकता है और जिसकी कीमत 1 रुपए से शुरू होती है। ग्राहक सोने की डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं और सिक्कों या बार के रूप में अपने घर तक डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी शुरूआत आधे ग्राम जितने कम मात्रा से होगी।

इतने लोग उठा चुके हैं लाभ
पूरे भारत के 18,500 से अधिक पिन कोड से ग्राहक फोनपे पर सोना खरीद चुके हैं जिनमें से अब तक छोटे कस्बों और शहरों के 60 फीसदी से अधिक ग्राहक शामिल हैं। फोनपे म्यूचुअल फंड्स एंड गोल्ड के प्रमुख टेरेंस लुसिएन के अनुसार फोनपे ने त्यौहार के मौसम के पहले इस महीने सोने की रिकॉर्ड बिक्री देखी। हमारे जैसे भुगतान प्लेटफार्म में बढ़ते विश्वास, पहुंच, सामथ्र्य और सुरक्षा में आसानी के कारण ग्राहक डिजिटल खरीदारी की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं।

इंट्रोड्यूस कर रहा है नई सुविधाएं
टेरेंस लुसिएन के अनुसार फोनपे के पास सोना खरीदने के लिए सबसे अच्छे डिजाइन किए गए प्लेटफॉर्म हैं और हम इसमें लगातार नई सुविधाएं ला रहे हैं। हमने हाल ही में अपने ग्राहकों को हर महीने सोना खरीदने में मदद करने के लिए एक रिमाइंडर सुविधा शुरू की है। हमने नियमित रूप से निवेश करके अपने बचत लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को प्रेरित करने के लिए एक माइलस्टोन सुविधा भी जोड़ी है।

Back to top button