जिंदगी

इस ‘खास’ तरह की महिला से शादी बदल देती है क़िस्मत, जानिए इनकी पहचान

वैसे तो हर स्त्री अपने ससुराल के लिए लकी होती है. लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के अंतर्गत सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं का भी उल्लेख किया गया है. आप भी जानें महिलाओं की वो ख़ासियतें जो उन्हें अपने प्रेमी, पति और पूरे परिवार के लिए लकी बनाती हैं.

पैरों के तलवे

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी महिलाएं जिनके पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान हो, ऐसी महिलाएं बुद्धिमान और सूझ-बूझ वाली होती हैं. वे अपनी समझ और ज्ञान से अपने परिवार की हर संभव सहायता करती हैं और सभी को खुशहाल रखती हैं. जिन महिलाओं के पैरों के तलवे सर्पाकार होते हैं उनकी क़िस्मत हमेशा उनके साथ रहती है. उन्हें जीवन में बहुत ही कम मुश्किलों से गुजरना पड़ता है. ऐसी महिलाओं पर ईश्वर की कृपा हमेशा बनी रहती है.

तलवों पर शंख

महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र बना हो तो वह महिला क़िस्मत की धनी होती है. या तो वे स्वयं या फिर उनके पति किसी बड़े ओहदे पर विराजमान होते हैं.

गुलाबी पांव

ऐसी महिलाएं जिनके पैर बहुत सॉफ्ट, रंग में गुलाबी और पूरी तरह विकसित होते हैं, अपने पति या प्रेमी को बेहद खुश रखती हैं. शारीरिक संबंधों में उनकी रुचि कुछ इस कदर होती है कि उनका साथी उनसे हमेशा नजदीकी बनाए रखता है.

हिरणी जैसी आंखें

हिरणी की तरह आंखों वाली स्त्रियों के जीवन में प्रेम और सुख हमेशा बना रहता है. इसके अलावा जिन महिलाओं की आंखों के सफेद भाग के अंत में लाल रंग दिखाई देता है, वे अपने परिवार के लिए बहुत लकी होती हैं.

कोमल जीभ

लाल और कोमल जीभ वाली स्त्रियां जीवन में खुद भी सुख भोगती हैं और अपने परिवार को भी सिर्फ सुख ही देती हैं.

नाभि

अगर किसी महिला की नाभि के आसपास या ठीक नीचे मस्सा या तिल होता है, तो वे अपने परिवार के लिए बहुत लकी साबित होती हैं. यह उसके सुखी और संपन्न जीवन का भी संकेत होता है. ऐसी स्त्रियां जिनकी नाभि गहरी तो होती है लेकिन अंदर की ओर से उठी हुई नहीं होती, वे अपने जीवन में सिर्फ और सिर्फ सुख ही भोगती हैं.

Back to top button