ख़बरमायानगरी

इस एक्टर को बोला जाता ‘दूसरा अंबानी’..फिल्में करनी की बंद..फिर भी आसमान पर कमाई

हर इंसान अमीर होने के सुनहरी ख्वाब देखता है. लेकिन अमीरी हर किसी की किस्मत में नहीं होती. भारत में कुछ गिने चुने बिजनेसमैन या नेता ही हैं, जो कि अमीरी के पढाव पर मौजूद हैं. इन्ही में सबसे पहला नाम उद्योगपति मुकेश अंबानी का आता है जिन्होंने रिलायंस इंडस्ट्री के चलते आज सफलता की बुलंदी को हासिल कर लिया है. अंबानी परिवार को आज भारत का हर बच्चा बच्चा जानता है. मुकेश अंबानी के पूरे परिवार की रईसी के किस्से मशहूर हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बॉलीवुड सितारे से मिलवाने जा रहे हैं, जो इन दिनों भारत के दुसरे अंबानी बनते नजर आ रहे हैं.

वैसे तो बॉलीवुड का हर सितारा एक से बढ़ कर एक है. लेकिन आज हम आपको जिस एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, वो पिछले कईं सालों से फिल्मों से दूरी बना चुका है. अब आप सोच रहे हैं होंगे कि आखिर यह कौन से एक्टर हैं जिनके पास फिल्में नहीं हैं लेकिन फिर भी वह रईसी के सातवें आसमान को छू रहे हैं? दरअसल, यह शख्स कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता सुनील शेट्टी हैं. सुनील एक समय के सुपरस्टार रह चुके हैं और कईं शानदार मूवीज में अभिनय कर चुके हैं.

लेकिन पिछले काफी समय से सुनील को किसी फिल्म या शो का हिस्सा बनते नहीं देखा गया. गौरतलब है कि सुनील शेट्टी ना केवल एक कामयाब एक्टर बल्कि, एक कामयाब बिजनेसमैन भी हैं. जी हाँ, सुनील शेट्टी आज के समय में कईं बड़े बिजनेस चला रहे हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सुनील का अपना खुद का एक प्रोडक्शन हाउस है. इस प्रोडक्शन हाउस का नाम उन्होंने ‘पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट’ रखा है. इस प्रोडक्शन के बैनर तले ही खेल, भागम भाग और रक्त जैसी फिल्में रिलीज़ हुई हैं.

इसके इलावा सुनील मिसचीफ डाइनिंग बार और क्लब एच20 के भी मालिक हैं और साथ ही सुनील के कर्नाटक राज्य में कईं सारे जिम और रेस्तरां हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आज के समय में सुनील, हाकिम आलिम के सलून्स में भी 50 परसेंट के शेयरहोल्डर हैं. बॉलीवुड का हर कलाकार सुनील शेट्टी की जीवन शेल्ली से प्रभावित है और उन जैसा बनने के सपने देखता है. रिपोर्ट्स की माने तो सुनील केवल एक बिजनेस से ही 100 करोड़ रुपए कमा लेते हैं. अब जरा सोचिए कि उनके इतने सारे बिजनेस हैं तो उनका टर्न ओवर कितना बड़ा होगा.

भले ही सुनील आज बॉलीवुड के परदे से दूर जा चुके हैं लेकिन उनकी शानदार एक्टिंग और जीवन शैली हर भारतीय के दिल में बस्ती है. आपको हम बता दें कि सुनील ने कईं बड़ी फिल्मों में काम किया है. जिनमे धड़कन, मोहरा, क्रोध, भाई, दिलवाले, बलवान आदि शामिल हैं.

Back to top button