ख़बरमायानगरी

इन 5 हसीनाओं ने कम उम्र में ही छोड़ दी दुनिया, रुलाके बोल गईं अलविदा

 

किसी की कितनी उम्र लिखी है और कोई कितना जीने वाला है ये बात तो किसी को नहीं पता। बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार दुनिया छोड़ कर चले गए जिनकी उम्र बेहद कम थी। आपको बताते हैं ऐसा ही कुछ कलाकारों के बारे में।

स्मिता पाटिल-

स्मिता ने अपने करियर में लीक से हटकर फिल्में की। उन्होंने दो दशक तक अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता। राज बब्बर से शादी के बाद बच्चे को जन्म देते वक्त उनका निधन हो गया। उनकी उम्र सिर्फ 31 साल की थी।उन्होंने भूमिका, मिर्च मसाला, अर्थ, मंडी नमक हलाल और शक्ति जैसी बेजोड़ फिल्में की थीं।

मीना कुमारी-

अयादत होती जाती है इबादत होती जाती है, मेरे मरने की देखो सबको आदत होती जाती है…..दर्द से भरी ये गजल खुद मीना कुमारी ने लिखी है। बॉलीवुड मे उन्हें ट्रेजडी क्वीन का नाम से जाना गया। उनकी असल जिंदगी में भी दर्द ही दर्द था। ये बात उनकी लिखी शायरी और गजलों से भी समझ आ जाता है। खुद को दर्द से उबारने के लिए वो दिन रात शराब का सहारा लिया करती थीं और इसी लत के कारण उनकी मौत हो गई। उनकी उम्र 39 साल थी।

जिया खान-

दर्द का कोई वक्त नहीं होता इसलिए पुराने लोगों के अलावा नए जमाने में भी लोग इस दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पाए। निशब्द फिल्म से बॉलीवुड मे एंट्री करने वाली जिया खान ने महज 25 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली। उनके इस कदम की पीछे की वजह बताई जाती है डिप्रेशन और प्यार में मिली असफलता।

 

मधुबाला-

हुस्न के जलवे तो दुनियावालों ने बहुत देखे होंगे, लेकिन ना वो हुस्न देखा होगा ना वो मुस्कान जो किसी को भी मदहोश कर दें। जबरदस्त खूबसुरती की मल्लिका मधुबाला जैसा ना कोई बॉलीवुड को मिला और शायद ही ना कभी मिलेगा। अनारकली का जीवन पर्दे पर जीकर उन्होंने उस किरदार को अमर कर दिया। ऐसा लगा कि अनारकली अगर रही होगी तो इतनी ही खूबसूरत रही होगी। दिलीप कुमार से प्यार तो किया,लेकिन उस प्यार को अंजाम नहीं मिला। दिल के रोग के कारण महज 36 साल की उम्र में मधुबाला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया

सिल्क स्मिता-

सिल्क की तो दुनिया दीवानी थी। सिल्क का असली नाम विजयलक्ष्मी वदलपति था। दक्षिण भारत में सिल्क एक नाम नहीं बल्कि एक पहचान थीं। उनके करियर की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन पैसों की तंगी और निजी संबंधों में दरार आ जाने के कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली। उनकी उम्र महज 36 साल थी।

Back to top button