धर्म

इन राशि वालों को आपस में नहीं करनी चाहिए शादी, वरना परिणाम भुगतेंगे पूरी जिंदगी

हिन्दू धर्म में हर कार्य को करने के लिए अलग-अलग तरीके दिए गये हैं. हमें उसके अनुसार ही कार्य पर सफलता मिलती हैं. हिन्दू धर्म अपने रीति रिवाजों के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही शास्त्रों में लिखी कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे जानना हम सबके लिए बेहद जरुरी हैं. हिन्दू धर्म में शादी के लिए अक्सर लोग राशियाँ मिलवाते हैं राशियाँ मिलने पर ही शादी होती है लेकिन आज हम आपको बताएँगे की किन राशि वाले लोगों को आपस में शादी नही करनी चाहिए.

मेष : हम सभी जानते हैं कि मेष राशि वाले काफी भावुक होते हैं. ऐसे में उन्हें ज्यादा कठोर लोग बिलकुल पसंद नही आते हैं. इसलिए ऐसे लोगों के लिए बृषभ राशि सबसे खराब मेल है.क्योंकि ऐसे लोग उनकी इच्छाओ से बिलकुल उल्टा चलते हैं.

वृषभ : इस राशि के लोग अपने फैसले के काफी पक्के और निश्चय के एक दम पक्के होते हैं और ये व्यवहार पर काफी विश्वास करते हैं ऐसे लोगों के लिए धनु राशि सबसे खराब राशि होती है जो इनसे बिलकुल उल्टा सोचते हैं.

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए सबसे खराब जोड़ा मकर माना जाता है क्योंकि मिथुन राशि वाले लोग काफी सरल और रोमांच स्वभाव वाले होते हैं. मकर राशि वाले इसके बिलकुल उल्टा कम रोमांस वाले होते हैं.

कर्क : कर्क राशि वाले लोग काफी भावानात्मक होते हैं. इन लोगो के लिए कुम्भ राशि वालों से शादी करना ठीक नही माना जाता हैं ये लोग स्वभाव के काफी कंजूस और मतलबी होते हैं.

सिंह : सिंह राशि वाले लोग दिखने में काफी स्मार्ट और समझदार होते हैं  इन लोगों के सामने किसी का भी आत्मविश्वास कमजोर पड़ सकता हैं. इन राशि वालों के लिए वृश्चिक राशि सबसे खराब जोड़ी मानी जाती है क्योंकि वृश्चिक राशि वाले ज्यादा जिद्दी होते हैं.

कन्या : कन्या राशि वाले लोग काफी मदद करने वाले होते हैं वे सभी की परवाह करते हैं ऐसे में इनके लिए सबसे खराब राशि हैं धनु जिनके अंदर आत्मविश्वास और दूसरों की देखभाल करने की कमी होती है.

तुला : तुला राशि वाले स्वभाव से काफी लापरवाह होते हैं इसलिए इनके लिए सबसे खराब में कन्या राशि वाले होते है क्योंकि कन्या राशि काफी वाइल्ड चीजे पसंद करते हैं.

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले लोग विश्वास के काफी पक्के होते हैं ऐसे में इन्हें ऐसे लोग पसंद नही आते हैं जिनमें आत्मविश्वास की कमी होती है इसलिए इन राशि वालों के लिए मेष राशि सबसे खराब मेल होता है क्योंकि इन राशि वाले लोगों को आराम बेहद पसंद हैं.

धनु : इस राशि वाले लोग काफी बलवान और शक्तिशाली होते हैं इसलिए ऐसे में बृषभ सबसे घटिया मेल हैं वृषभ में हमेशा ऊर्जा की कमी रहती हैं.

मकर : मकर राशि वाले लोगों के अंदर महत्वकांक्षी और इमानदार होते हैं ऐसे में इन लोगों के लिए मिथुन राशि सबसे खराब मेल हैं क्योंकि मिथुन को आपको समझने में देर लगना हो सकता है.

कुम्भ : कुम्भ राशि वाले लोग काफी केयरिंग स्वभाव के होते होते हैं इनके लिए कर्क राशि वाले ठीक नही होते हैं क्योंकि वो इनका गलत फायदा उठा सकते हैं.

मीन : मीन राशि के लोग के लिए काफी रोमांटिक स्वभाव के होते हैं ऐसे लोगों के लिए कन्या राशि वाले लोग अच्छे नही माने जाते हैं क्योंकि कन्या राशि वाले लोग प्रक्टिकल में ज्यादा एन्जॉय करना चाहते हैं.

Back to top button