/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> इन पांच उपायों में से कोई एक कर लें उपाय, खूब आएगा पैसा, मनोकामनाएं होंगी पूरी – JanMan tv
धर्म

इन पांच उपायों में से कोई एक कर लें उपाय, खूब आएगा पैसा, मनोकामनाएं होंगी पूरी

आजकल के समय में सभी लोगों के लिए सबसे महत्वपूर्ण पैसा है। लोग पैसा कमाने की हर संभव कोशिश करते हैं परंतु किसी ना किसी कारणों से धन प्राप्ति के मार्ग में बहुत सी बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं। लाख कोशिश करने के बावजूद जब व्यक्ति को सफलता नहीं मिलती तो ऐसी स्थिति में व्यक्ति काफी हताश हो जाता है परंतु आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि शास्त्रों में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिनकी सहायता से आप देवी लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं और आपको अपनी मेहनत से धन पाने में सहायता मिलेगी। आज हम आपको धन पाने के कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिनको अपनाने से आपके घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी स्थाई रूप से वास करेंगीं और जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

धन पाने के लिए करें यह उपाय

  • शास्त्रों में इस बात का जिक्र किया गया है कि जिस घर के अंदर नियमित रूप से या फिर हर शुक्रवार के दिन श्री सूक्त अथवा लक्ष्मी सूक्त का पाठ होता है उस घर के अंदर धन की देवी माता लक्ष्मी जी का वास हमेशा बना रहता है। अगर आप माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो अपने घर में यह पाठ जरूर कीजिए, इससे जीवन की आर्थिक तंगी दूर होगी और धन प्राप्ति के बहुत से मार्ग हासिल होंगे।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो हमारे घर की नकारात्मक ऊर्जा हमारे जीवन में बहुत सी परेशानियां लेकर आती है। अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार रहता है तो इसकी वजह से घर-परिवार में किसी न किसी कारण से अशांति बनी रहती है। अक्सर परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव बना रहता है। जिस घर के अंदर अशांति फैली रहती है वहां पर माता लक्ष्मी जी नहीं ठहरती हैं, इसलिए आप सप्ताह में एक बार समुद्री नमक से घर में पोछा जरूर लगाएं, इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और घर-परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।
  • आप प्रत्येक अमावस्या के दिन अपने घर की अच्छी तरह से साफ सफाई जरूर कीजिए। अगर आपके घर के अंदर कोई फालतू सामान रखा हुआ है तो उसको आप बाहर निकाल दें या फिर उस सामान को बेच दीजिए। आप घर के मंदिर में पांच अगरबत्ती लगाएं, इससे आपको शुभ फल मिलेगा।
  • आप पूर्णिमा को कंडे के उपले को जलाकर किसी मंत्र से 108 बार आहुति दीजिए। इस उपाय को करने से धार्मिक भावना उत्पन्न होती है, इतना ही नहीं बल्कि घर से जुड़ी हुई परेशानियां भी समाप्त हो जाती हैं. इसके अलावा आप कंडे को जलाकर इसके ऊपर लोबान को रखकर महीने में दो बार अपने घर में इसका धुआँ जरूर लगाएं, इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
  • अगर आप आर्थिक रूप से काफी परेशान चल रहे हैं, और चाहते हैं कि जल्द से जल्द आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो तो आप गुरुवार के दिन पीपल के पेड़ पर सादा जल अर्पित कीजिए, इसके पश्चात आपको घी का दीपक जलाना होगा, इसके अतिरिक्त आप शनिवार के दिन गुड़ और दूध मिश्रित जल पीपल के पेड़ पर अर्पित कीजिए। साथ ही आप सरसों के तेल का दीपक जलाएं। अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।
Back to top button