जिंदगी

पराये मर्द को क्यों पसंद करने लगती है पत्नी, ये हैं 5 अहम वजह

ऐसा बहुत बार देखा गया है कि सालों पुराना रिश्ता होने के बावजूद औरत अपनी जिंदगी में पति के अलावा किसी और की जरूरत महसूस करने लगती है। यूं तो पति-पत्नी के रिश्ते को बड़ा ही अहम और मजबूत माना गया है, पर फिर भी ऐसी कौन सी बातें है जिस कारण पत्नी दूसरे की ओर आकर्षित होने लगती है, जान लेते हैं।

(1) जबरदस्ती
जब किसी लड़की की शादी उसकी मर्जी के बगैर करा दी जाती है और उसका पति भी उसके साथ अच्छा बर्ताव नहीं करता। तो वह किसी दूसरे की ओर झुकाव महसूस कर निकलती है।

(2) प्यार की कमी
बहुत से पति ऐसे होती हैं जो कामकाज के चक्कर में अपनी पत्नी को समय नहीं देते। जिस कारण उनका मन शादी से ऊब जाता है और जब कोई दूसरा व्यक्ति उन्हें अटेंशन देता है तो वह उनकी तरफ आकर्षित हो जाती हैं।

(3) अकेलापन
जो पति अपनी पत्नी के साथ प्यार भरी बातें नहीं करते और उनको समय नहीं देते। तो उनकी पत्नी मानसिक रूप से अकेलापन महसूस करने लगती है। इस अकेलेपन को दूर करने के लिए भी वह अपने जीवन में किसी दूसरे व्यक्ति को तलाशने लगती है।

(4) जरूरत
जब पति अपनी पत्नी की जरूरतों की पूर्ति नहीं कर पाता। तब अन्य लड़कों के साथ उनके अफेयर के किस्से सुनने को मिलते हैं।

(5) आत्मसम्मान
बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो शादी के बाद अपनी पत्नी को गुलाम समझने लगते हैं। उनका आदर नहीं करते, बात-बात पर उनकी आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाते हैं। इस कारण से भी पत्नी अपने पति के बजाय किसी अच्छे स्वभाव वाले दूसरे व्यक्ति को पसंद करने लगती है।

Back to top button