गैजेट ज्ञान

इतने कैमरों के साथ आ रहा सैमसंग का फोल़्डेबल फोन, और भी हैं कई खासियतें

काफी लंबे इंतजार के बाद अब सैमसंग इसी साल अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लाॅन्च कर सकता है। इस स्मार्टफोन की खूबियों को लेर टेक जगत में पहले से ही हलचल मची हुई है। अब देखना होगा कि सैमसंग अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में क्या-क्या नया कर सकती है। गौरतलब है कि इस फोन का नाम Galaxy Flex/Fold नाम हो सकता है। कहा जा रहा है यह फोन Galaxy F सीरीज का हिस्सा होगा।

ट्रिपल रियर कैमरा

दक्षिण कोरिया की एक वेबसाइट के अनुसार स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें तीसरा कैमरा सुपर वाइड-एंगल सेंसर से लैस होगा। Samsung की आगामी फ्लैगशिप Galaxy एस10 सीरीज में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया जा सकता है।

4.58 इंच के डिस्प्ले में बदल जाएगा फोन

ऐसा कहा जा रहा है कि गैलेक्सी एस10 सीरीज के दो वेरिएंट ट्रिपल रियर सेंसर तो वहीं इसके प्रीमियम वेरिएंट में क्वाड रियर कैमरा सेटअप की झलक देखने को मिलेगी। फोल्डेबल फोन में 7.3 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है और उसे फोल्ड करने के बाद वह 4.58 इंच के डिस्प्ले में बदल जाएगा। Samsung का फोल्डेबल स्मार्टफोन Bixby 3.0 के साथ आ सकता है। अगले महीने फरवरी 2019 में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2019) के दौरान स्मार्टफोन को पेश किए जाने की भी उम्मीद है।

Back to top button