उत्तर प्रदेश

इंसानियत शर्मसार : हैलट अस्पताल के वेंटीलेटर पर थी महिला, मौत से पहले बोली- यहां लूट मची है…

‘बेटा खाना खिलाने वाली ने मेरे टॉप्स उतरवा लिए हैं, यहां वेंटीलेटर पर भी कोई देखरेख करने वाला नहीं है। यहां लूट मची हुई है…।’ ये आखिरी शब्द उस मां के हैं, जिसकी अपने बेटे से फोन पर इस बातचीत के चंद घंटे बाद ही मौत हो गई। महिला का नाम कमलावती है। 62 साल की कमलावती हैलट अस्पताल के कोविड वार्ड में वेंटीलेटर पर भर्ती थीं। महिला के बेटे ने अपनी मां के टाॅप्स और मोबाइल चोरी होने की शिकायत हैलेट के अधीक्षक और स्वरूप नगर थाने में की है। मामले में जांच बैठा दी गई है।

इलाज नहीं मिलने के बाद अब चोरी से मरीज त्रस्त
रतनपुर पनकी निवासी अजय विश्वकर्मा ने बताया कि उनकी मां कोविड पॉजिटिव थीं। उन्हें 7 मई को हैलट में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था। इसके चलते उनका वेंटीलेटर पर ही इलाज चल रहा था। बेटे का आरोप है कि रविवार रात को मां कमलावती ने फोन पर बताया था कि खाना खिलाने वाली लड़की ने उनके टॉप्स उतार लिए हैं।
इस पर बेटे अजय ने उन्हें दिलासा देते हुए कहा कि आप परेशान मत हों हम उनसे ले लेंगे। इसके बाद सोमवार सुबह महिला की मौत हो गई। बाद में पता चला कि मोबाइल भी चोरी हो गया है।

जांच का आश्वासन, मां की मौत से टूट गया परिवार
मां के जेवरात चोरी होने से सदमे में आने के बाद उनकी मौत से परिवार टूट गया है। बेटे ने मामले की शिकायत की तो अस्पताल अधीक्षक और स्वरूप नगर थाना प्रभारी अश्वनी पांडेय ने जांच का हवाला देकर टरका दिया है। स्वरूप नगर थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सर्विलांस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

Back to top button