खेल

इंग्लैंड सीरीज के लिए ये हैं भारत के 5 स्टैंडबाय खिलाड़ी, NO-3 तो IPL का सुपरस्टार

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा. इसके लिए मंगलवार को बीसीसीआई ने 18 सदस्यों की टीम का ऐलान किया है जो शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए है. कोरोना महामारी के कारण सभी खिलाड़ियों को बियो-बब्बल में रहना होगा, ऐसे में चयनसमिति ने 5 स्टैंडबाय खिलाड़ियों को भी चुना हैं. देखें कौन हैं ये 5 खिलाड़ी:-

1) केएस भरत- विकेटकीपर

KS Bharat making inroads towards the Indian Test team | The SportsRush

आन्ध्रप्रदेश के केएस भरत को टीम में स्टैंडबाय विकेटकीपर के रूप में चुना गया हैं. इस होनहार खिलाड़ी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेले 78 मैचों की 123 पारियों में 37.24 की औसत से 4283 रन बनाए हैं, जिस दौरान उन्होंने 308 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित 9 शतक भी जड़े हैं.

2) अभिमन्यु ईश्वरन- बल्लेबाज

Being in the present, Abhimanyu Easwaran makes the right noises - Cricket Country

25 वर्षीय उत्तरप्रदेश के दाए हाथ के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन लगातार घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करने के बाद चयनसमिति की रिडार में आए हैं. इस होनहार प्रतिभा ने 64 प्रथम श्रेणी मैचों में 43.57 की औसत से 4401 रन बनाए हैं, जिसमे 13 शतक और 18 अर्द्धशतक भी लगाए हैं.

3) राहुल चाहर- स्पिनर

Facts about Rahul Chahar - CricTracker | DailyHunt

21 वर्षीय आईपीएल सुपरस्टार राहुल चाहर को भी स्टैंडबाय खिलाड़ियों में चुना गया हैं. इस खिलाड़ी पिछले कुछ सालों में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करके खूब नाम कमाया हैं. चाहर ने 17 प्रथम श्रेणी मैचों में 28.62 की औसत से 69 विकेट ली हैं, जिस दौरान उन्होंने 7 बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया हैं.

4) शाहबाज नदीम- स्पिनर

झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम का स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में होना हैरानी वाला हैं. दरअसल उन्हें टीम इंडिया में चुना जाना चाहिए था. नदीम ने अब तक भारत के लिए खेले इकलौते टेस्ट में 4 विकेट झटके हैं जबकि 117 प्रथम श्रेणी मैचों का अनुभव रखने वाले बाए हाथ के स्पिनर ने 443 विकेट अपने नाम किये हैं.

5) प्रियंक पंचाल- ओपनर

This image has an empty alt attribute; its file name is 258799.jpg

गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियंक पंचाल भी घरेलू क्रिकेट लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद चयनकर्ताओं की रिडार में आ गए हैं. दाए हाथ के बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी में खेले 98 मैचों में 45.63 की औसत से 6891 रन बनाए हैं, जिसमे नाबाद 314 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित 24 शतक और 24 अर्द्धशतक शामिल हैं.

Back to top button