खेलजरा हट के

इंग्लैंड के बाद अब न्यूजीलैंड के प्लेयर्स लेंगे आईपीएल से बाहर होने का फैसला, जानिए वजह

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में चल रहा था, लेकिन लीग में खेल रहे प्लेयर्स और स्टाफ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इसका आयोजन स्थगित हो गया है, अब आईपीएल के बचे हुए मैचों को आयोजित करने के लिए बीसीसीआई के सामने कई तरह की चुनौती है, वहीं इतना तो तय माना जा रहा है कि संक्रमण के बीच भारत में तो ये बड़ी क्रिकेट लीग शुरू नहीं की जा सकती. इसी बीच बीसीसीआई के सामने आए दिन नई चुनौती आकर खड़ी हो जाती है, इसी कड़ी में एक और बुरी खबर इस लीग को लेकर आ रही है. इंग्लैंड क्रिकेटर्स के बाद न्यूजीलैंड के प्लेयर्स भी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में नहीं खेलने का फैसला ले सकते हैं, इसके पीछे बड़ी वजह टीम का राष्ट्रीय दौरा है.

पाकिस्तान के विरुद्ध सीरीज खेलेगा न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम बनाम पाकिस्तान मैचों की सीरीज सितम्बर में यूएई में खेली जानी है, वहीं अपनी नेशनल टीम के साथ होने के कारण न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन समेत आईपीएल 2021 में खेलने वाले बचे हुए मैचों से बाहर होने का फैसला ले सकते हैं. आपको बता दें कि बीसीसीआई इंग्लैंड दौरे के बाद सितम्बर में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को कराने पर विचार कर रहा है, लेकिन उस दौरान अधिकतर क्रिकेटर्स अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ दौरे पर होंगे, जिससे ये बड़े प्लेयर्स लीग से हटने का फैसला ले सकते हैं.

IPL 2021 Phase 2 – क्यों न्यूजीलैंड प्लेयर्स पर बना हुआ है संशय

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान के विरुद्ध 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी, ये दोनों सीरीज सितम्बर में यूएई में खेली जाएगी. वहीं एफटीपी कमिटमेंट होने के कारण ये सीरीज रद्द या स्थगित नहीं की जा सकती, इसका मतलब कप्तान विलियमसन समेत अधिकतर प्लेयर्स आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. आपको बता दें कि केन विलियमसन ने हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी संभाली थी, हालांकि वह उस मैच में हार गए थे और इसके बाद आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया था.

न्यूजीलैंड के वो प्लेयर्स जो इंटरनेशनल शेड्यूल होने के कारण आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों से बाहर हो सकते हैं – केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद), एडाम मिलने (मुंबई इंडियंस), ट्रेंट बोल्ट (मुंबई इंडियंस), मिचेल सेंटनर (चेन्नई सुपर किंग्स), लौकी फर्ग्युसन (कोलकाता नाइट राइडर्स), टीम सेफर्ट (कोलकाता नाइट राइडर्स), फिन एलेन, काइल जेमिसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

इन देशों के प्लेयर्स भी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के कारण आईपीएल 2021 में रहेंगे बाहर

ना सिर्फ इंग्लैंड और न्यूजीलैंड, बल्कि साउथ अफ्रीका, बंगालदेश टीम के प्लेयर्स भी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज होने के कारण आईपीएल 2021 में नहीं खेल पाएंगे, अगर इनका शेड्यूल सितम्बर में किया जाता है तो.

साउथ अफ्रीका के प्लेयर जो रह सकते हैं आईपीएल 2021 से बाहर – क्विंटन डिकॉक, फाफ डुप्लेसिस , कागिसो रबाडा, एनरिच नोर्टजे, डेविड मिल्लर, लुंगी नीडि, मार्क जनसेन. इनके साथ अगर एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और इमरान ताहिर का सिलेक्शन होता है तो वह भी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे.

Back to top button