ख़बरगैजेट ज्ञान

आ रहा सैमसंग का करिश्मा, फोल्ड होगा ये स्मार्टफोन, अगले महीने लॉन्चिंग

टेक्नोलॉजी की दुनिया में आए दिन कई ऐसे प्रोडक्ट भी सामने आते हैं, जो अनौखे होते हैं। ये प्रोडक्ट सुर्खियों में होते हैं और इनकी टेक्नोलॉजी की चर्चा हमेशा होती है। फिलहाल Samsung का मुड़ने वाला स्मार्टफोन लंबे समय से चर्चा में है। इसकी खासियत को लेकर एक बार फिर खबरें आना शुरु हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फोन टैबलेट की तरह काम करेगा।

Samsung का यह मुड़ने वाला (फोल्डेबल) फोन एक प्रयोग है, जिसका उद्देश्य इसको लेकर बाजार की प्रतिक्रिया जानना है। माना जा रहा है ​कंपनी इस स्मार्टफोन को नवंबर माह में लॉन्च कर सकती है।

दरअसल सीनेट की रिपोर्ट में Samsung के मोबाइल प्रमुख Dj Koh ने कहा है कि ”जब हम फोल्डेबल फोन की बिक्री शुरू करेंगे कदाचित इसका एक खास बाजार होगा। इसका विस्तार होगा। मेरा विश्वास है कि हमें फोल्डेबल फोन की आवश्यकता है।” कोह ने इस बात की पुष्टि की कि Samsung का आने वाला डिवाइस 2018 में लांच होगा और संभव है कि नवंबर में होने वाली सैमसंग डेवलपर कान्फ्रेंस में इसका आगाज हो।

बता दें कि 2014 में Samsung ने एक कॉन्सेप्ट वीडियो जारी किया था, जिसमें मुड़ने वाली डिस्प्ले दिख रही थी और इसका साइज टैबलेट जैसा था। वहीं असोसिएटेड प्रेस ने Samsung के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से ये जानकारी दी थी कि 2018 में सैमसंग एक फोल्डेबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन में डिस्प्ले बड़ी होगी जिसे फोल्ड करने पर स्मार्टफोन का आकार छोटा हो जाएगा और इसे आसानी से जेब में रखा जा सकेगा।

Samsung का ये मुड़ने वाला स्मार्टफोन बिना गोरिल्ला ग्लास के पेश होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक Samsung अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्ट नहीं करेगा। बल्कि इस मुड़ने वाले स्मार्टफोन में सैमसंग डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए स्पेशल ग्लास (जापान के Sumitomo Chemical का ग्लास) उपयोग किया जाएगा। इस ग्लास से यह फोन फ्लैक्सेबल होगा।

Back to top button