मनोरंजन

आमिर की राह पर भांजा इमरान, अवंतिका से शादी और बेटी, अब दोस्त की बीवी से ‘रिश्ते’ के लिए दूसरा घर

आमिर खान के भांजे, बॉलीवुड अभिनेता इमरान खान और उनकी पत्नी अवन्तिका मलिक अलग हो चुके हैं। कुछ महीने पहले ही दोनों ने इस बात की जानकारी साझा की थी। तभी से इस मुद्दे पर अफ़वाहों का बाज़ार गर्म था कि इसके पीछे क्या वजह रही होगी।

कयास लगाए जा रहे थे कि इमरान खान का फ़िल्मी करियर प्रभावित होने का कारण दोनों का अलग होना है लेकिन असल वजह कुछ और ही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों के बीच रिश्तों में आई दरार की वजह इमरान खान के जीवन में आई एक महिला है।

बॉलीवुड में अक्सर टूटने वाले रिश्तों की कहानी लगभग ऐसी ही होती है, जिसमें अहम भूमिका तीसरे किरदार की होती है। यहाँ उस तीसरे किरदार का नाम है लेखा वॉशिंगटन! रिपोर्ट्स के मुताबिक़ दोनों काफी समय से एक दूसरे से संपर्क में हैं।

लेखा के पति पाब्लो चटर्जी और इमरान खान बहुत अच्छे दोस्त थे लेकिन तब इमरान और लेखा के रिश्ते की भनक किसी को नहीं लगी थी। जब अवन्तिका ने घर छोड़ दिया, तब इमरान ने लेखा का परिचय अपने जान-पहचान वालों से कराना शुरू किया।

इसका प्रभाव इमरान खान के जीवन पर ही नहीं बल्कि लेखा की निजी ज़िंदगी पर भी पड़ा। फ़िलहाल दोनों परिवारों के हालात बहुत बेहतर नहीं हैं। इतना ही नहीं, इमरान खान ने लेखा से मिलते रहने के लिए उनके लिए अपने घर (पाली हिल बांद्रा) के नज़दीक एक किराए का घर भी लिया है।

लेखा वॉशिंगटन बॉलीवुड फिल्म ‘मटरू की बिजली का मन डोला’ में इमरान खान की दोस्त का किरदार भी निभा चुकी हैं। रिपोर्ट्स में यहाँ तक दावा किया गया है कि आधिकारिक रूप से तलाक हो जाने के बाद इमरान अपने इस नए रिश्ते के बारे में खुल कर बात कर सकते हैं।

काफी समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इमरान और अवन्तिका ने 2011 में शादी की थी। दोनों की एक बेटी भी है, जो 2014 में पैदा हुई थी। अवन्तिका सोशल मीडिया पर अक्सर मनोबल बढ़ाने वाले बातें साझा करती हैं।

बुधवार (20 जनवरी 2021) उन्होंने एक बड़ा कथन साझा किया था, जिसमें उनका कहना था कि वह ‘फँसा हुआ’ महसूस कर रही हैं। अवन्तिका ने अपनी एक दोस्त द्वारा भेजा गया ब्रियाना वेस्ट (Brianna Wiest) का कथन अपनी इन्स्टाग्राम स्टोरी पर साझा किया।

स्टोरी में लिखा था, “एक दिन आप पीछे देखेंगे तब आपको जादू नज़र आएगा। आपको याद नहीं रहेगा कि आप किस कदर फँसे हुए थे या कितना पीछे रह गए थे या आपने जिस तरह अलग करने का सोचा था। आपको अपने भीतर मौजूद अनिश्चितता में भी क्षमता नज़र आएगी, खो जाने में भी पाए जाने का अवसर नज़र आएगा। अपनी असुविधा में बदलाव करने का अवसर नज़र आएगा, ऐसा बदलाव जिसके ज़रिए आप ऐसा इंसान बन पाएँगे, जो आपको असल में होना चाहिए। अगर आपके पास ऐसा एक भी ख़याल नहीं है जो अँधेरी और शांत रातों में सुकून नहीं दे सकता है, कृपया इसे होने दें – एक दिन आप पीछे देखेंगे तब आपको एक जादू नज़र आएगा।”

इमरान खान के मामा और बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की कहानी बहुत अलग नहीं है। आमिर खान ने 1986 में रीना दत्त से शादी की थी, जिसे आमिर के परिवार वालों ने स्वीकार नहीं किया था क्योंकि वह मुस्लिम नहीं थी। इनके दो बच्चे (जुनैद और इरा) भी हैं। दिसंबर 2002 में आमिर खान ने तलाक की अर्ज़ी दे दी, जिसके बाद दोनों का 16 वर्षों का वैवाहिक जीवन ख़त्म हो गया था। इसके बाद आमिर खान ने 28 दिसंबर 2005 को किरण राव से शादी की।

Back to top button