गैजेट ज्ञान

आज Honor 8C के साथ लॉन्च होगा फिटनेस ट्रैकर Honor Band 4

हुआवे की सब ब्रांड ऑनर आज भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. Honor 8C की कीमत 15 हजार रुपये से कम होने की उम्मीद है. हाल ही में शाओमी ने Redmi Note 6 Pro लॉन्च किया है और Honor 8C इसे टक्कर दे सकता है.

यह स्मार्टफोन सिर्फ ऐमेजॉन पर मिलेगा. इसके साथ कंपनी फिटनेस बैंड Honor Band 4 भी लॉन्च करेगी. इसे भी ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमेजॉन पर ही बेचा जाएगा. इस फिटनेस बैंड में 0.95 इंच की ओलेड डिस्प्ले दी गई है और ये वॉटर प्रूफ है. कंपनी का दावा है कि यह 6 दिन का बैटरी लाइफ देगी.

चीन में यह पहले से ही लॉन्च हो चुका है जहां इसकी कीमत 199 युआन (लगभग 2000 रुपये) है. भारत में भी इसकी कीमत इसी के इर्ग गिर्द हो सकती है. इसमें हार्ट रेट सेंसर है और फ्रंट में होम बटन भी दिया गया है. इसकी बैटरी 100mAh की है.

Honor 8C के स्पेसिफिकेशन्सइस स्मार्टफोन में Android 8.1 Oreo बेस्ड EMUI दिया गया है. डिस्प्ले 6.26 इंच की है ऐस्पेक्ट रेश्यो 6.26 इंच की है. इसमे स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर 626 प्रोसेसर दिया गया है. इसके दो वेरिएंट्स हैं 4GB रैम 32GB मेमोरी और 6GB रैम 64GB मेमोरी. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया जा सकता है.

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. एक लेंस 13 मेगापिक्सल का जबकि दूसरा 2 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए सॉफ्ट फ्लैश है, जबकि रियर में एलईडी फ्लैश दिया गया है.

इस स्मार्टफोन की खासियत इसकी बैटरी है जो 4,000mAh की है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLRE का सपोर्ट दिया गया है. इसके अलावा स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे जीपीएस, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm जैक दिया गया है. इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. खास बात ये है कि इसमें हाईब्रिड सिम स्लॉट नहीं है यानी आप दो सिम और एक माइक्रो एसडी कार्ड लगा सकते हैं.

Back to top button