ख़बर

आज सूर्यदेव को ऐसे चढ़ाएं जल, कटेंगे बुरे ग्रह-दोष, दुर्भाग्य होगा दूर

आज रविवार है। सूर्य देव का सबसे प्रिय दिन। हिंदू पुराण के अनुसार सूर्य और चंद्रमा को सभी ग्रहों में सबसे पूजनीय बताया गया है । कहा जाता है कि सूरज की चमक हमें सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करती है । सूर्य से हमें ऊर्जा ही नहीं बल्कि बहुत सारे लाभ मिलते हैं । हमारे शास्त्रों के अनुसार स्नान करके पूजा करना है इस तरह सूरज की पूजा करने से व्यक्ति धनवान बन सकता है ।

उससे पहले हम आपको सूरज की पूजा के कुछ लाभ बताने वाले हैं जो लोग सूर्य को जल चढ़ाते हैं उन लोगों को मानसिक शारीरिक और व्यवहारिक ज्ञान की प्राप्ति होती है।

सूर्य की पूजा करने वाले परेशान नही रहते हैं हर संकट का सामना करते हैं 


मधुर आवाज विद्वान और बुद्धिमान भी बनते हैं । जो लोग सूर्यदेव को प्यारे होते हैं उनका व्यवहार बहुत ही मधुर बन जाता है तथा समाज और हर जगह उनको इज्जत मिलती है। जिन लोगों को गुस्सा आता है उन लोगों को सूर्य की पूजा जरूर करनी चाहिए।

ऐसा करने से लालच विश्वासघात और बुरे विचार पूरी तरह से गायब हो जाते हैं । मित्रों मनमुटाव से गायब हो जाती है। सूर्य की पहली किरण सबसे लाभदायक माना जाता है। इस में जाकर सूर्यदेव को जल चढ़ाने और उनके दर्शन करने से व्यक्ति को बहुत ही खास एवं विशेष लाभ प्राप्त होते हैं।

इसलिए सूर्य की पहली को किरण जल चढ़ाएं। रविवार के दिन सूर्य भगवान की पूजा करें और सूर्य देव के दर्शन कराएं। अच्छे स्वास्थ्य और धन की प्राप्ति की कमी नही होगी।

ध्यान रहे कि जब भी आप सूर्यदेव को जल चढ़ाएं तो जो जल का लोटा होना चाहिए वह तांबे का होना चाहिए। इसके अलावा उस पानी में आप थोड़ा सा फूल रखकर भगवान सूर्यदेव को अर्पित कर सकते हैं।

 

Back to top button