ख़बरखेल

आज टीम इंडिया को मिलेगी नई सलामी जोड़ी, ये 2 बल्लेबाज शुरु करेंगे पारी

आज वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज टीम इंडिया कोलकाता में जीत के साथ करने के इरादे से उतरेगी. इससे पहले वनडे सीरीज भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-1 से सीरीज जीत ली. उस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. खासकर विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शतकों पर शतक लगा दिए.

लेकिन उस सीरीज में सबसे बड़ी चिंता शिखर धवन की बल्लेबाजी थी उन्होंने इस सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया. एशिया कप में मैन ऑफ़ द सीरीज रहा यह खिलाड़ी पूरे सीरीज में एक बेहतरीन पारी नहीं खेल पाएं. इस प्रदर्शन के बाद क्या शिखर धवन को टी-20 की टीम में मौका मिलेगा ये देखना होगा.

भारत के पास धवन के विकल्प के रूप में के एल राहुल हैं. उनका टी-20 रिकॉर्ड भी शानदार रहा हैं. राहुल ने अब तक भारत के लिए 19 टी-20 मैच में 49.71 के शानदार औसत से 696 रन बनाएं हैं.जिसमे उनके 2 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल हैं. अगल राहुल सलामी बल्लेबाजी करें तो ये कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

शिखर धवन के अगर टी-20 रिकॉर्ड की बात करें तो उनका रिकॉर्ड के एल राहुल के आस पास भी नहीं दिखता. शिखर ने भारत के लिए 40 टी-20 मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने लगभग 26 के औसत से रन बनाएं हैं. शिखर के टी-20 में सात अर्धशतक हैं. लोकेश राहुल का स्ट्राइक रेट जहाँ एक तरफ 155 का हैं वहीँ शिखर का स्ट्राइक 129 का हैं.

ऐसे में माना यही जा रहा है कि कोलकाता के मुकाबले में धवन बाहर बैठेंगे और कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका लोकेश राहुल को ही मिलेगा.

Back to top button