ख़बरखेल

आखिर कोहली के आगे झुका बोर्ड, पूरी की पत्नी वाली खास डिमांड

कप्तान कोहली के आगे बीसीसीआई एक बार फिर झुका है। जी, खबर है कि बोर्ड ने विदेशी दौरों पर पत्नी और गर्लफ्रेंड को साथ ले जाने वाली डिमांड कबूल कर ली है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक,  विदेशी दौरे पर क्रिकेटरों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को उनके साथ जाने की अनुमति देने के लिए सहमत हो गया है।

बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने बोर्ड के सामने यह मांग की थी की लम्बे विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को उनके साथ रहने की अनुमति दी जाए। इससे पहले बीसीसीआई ‘नो वाइव्स-गर्लफ्रेंड पॉलिसी’ अपनाता था। हालांकि इसके बाद बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे के दौरान इस नीति में बदलाव कर यह नियम बनाया था कि क्रिकेटर्स, कोच और सपॉर्ट स्टाफ की पत्नियां या गर्लफ्रेंड केवल दो सप्ताह के लिए विदेशी दौरों पर उनके जा सकती हैं।

बीसीसीआई ने अपना एक बयान जारी करते हुए इस मुद्दे पर कहा था, “कोहली ने यह अनुरोध कुछ हफ्ते पहले किया गया था, लेकिन यह बीसीसीआई के नियमों में बदलाव करने के बारे में है, इसलिए मैनेजर से इस बारे में बात होगी. 

वैसे तो अनुष्का विदेश में कोहली के साथ यात्रा कर रही है, लेकिन विराट कोहली अब पुराने शासन को समाप्त करना चाहते है. वह एक नई नीति के साथ पत्नियों को पूरे विदेशी दौरे में खिलाड़ियों के साथ रखने की अनुमति मांग रहे हैं.”

लेकिन अब बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को विदेशी दौरे के शुरूआती 10 दिन पत्नियों को साथ ले जाने की इजाजत दे दी हैं. हालाँकि, कप्तान विराट कोहली बीसीसीआई के इस फैसले से ज्यादा खुश नहीं होंगे, क्योंकि उन्होंने पूरे विदेशी दौरे के लिए पत्नियों को साथ रखने की मांग की थी.

Back to top button