खेल

आखिर कहां रह गई कमी : कप्तान रोहित के ये दो गलत फैसले और 8 विकेट गंवाना भारी पड़ा

IPL 2021 के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हरा दिया। मुंबई की टीम लगातार नौवीं बार सीजन में अपना पहला मैच हारी है। शुक्रवार को हुए मुकाबले में मुंबई की हार के पीछे कई वजहें रहीं। इनमें बल्लेबाजी के वक्त आखिरी 10 ओवर में पारी का बिखरना और फील्डिंग के समय कप्तान रोहित शर्मा की कुछ रणनीतिक गलतियां विशेष तौर पर जिम्मेदार रहीं।
 
मजबूत शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी टीम
मुंबई इंडियंस 10.5 ओवर में एक विकेट खोकर 94 रन बना चुकी थी। उम्मीद थी कि टीम 180-190 रन के आसपास का स्कोर बनाएगी। लेकिन, इसके बाद पारी लड़खड़ा गई। आखिरी 55 गेंदों पर मुंबई ने 8 विकेट गंवा दिए और रन सिर्फ 65 बने। इससे RCB को मैच में वापसी का मौका मिल गया।
 
हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी
हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 27 रन देकर पांच विकेट लिए। वे मुंबई के खिलाफ IPL के इतिहास में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं। पटेल के शानदार प्रदर्शन के कारण मुंबई का विध्वंसक मिडिल ऑर्डर फेल हो गया। हार्दिक पंड्या 10 गेंदों पर 13, कीरोन पोलार्ड 9 गेंदों पर 7 और क्रुणाल पंड्या 7 गेंदों पर 7 रन ही बना सके। इन तीनों को पटेल ने ही आउट किया। पटेल ने इनके अलावा ईशान किशन (28) और मार्को जानसेन (0) के विकेट भी लिए।
 
मैक्सवेल के सामने बुमराह को न लानाइस मैच से पहले मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का ग्लेन मैक्सवेल के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा था। उन्होंने मैक्सवेल को 58 गेंदों में 6 बार आउट किया था और रन सिर्फ 67 दिए थे। इसके बावजूद जब मैक्सवेल बैटिंग के लिए आए तो कप्तान रोहित शर्मा ने बुमराह को बॉलिंग नहीं दी। मैक्सवेल ने फिर 28 गेंदों पर 39 रन बना दिए। 
उन्होंने IPL में 171 गेंदों के बाद छक्का जमाया है।18वां ओवर ट्रेंट बोल्ट से कराना बेंगलुरु को आखिरी 3 ओवर में 34 रनों की जरूरत थी। रोहित ने पारी का 18वां ओवर ट्रेंट बोल्ट से करवाया। उस समय एबी डिविलियर्स क्रीज पर थे और बोल्ट के खिलाफ टी-20 में उनका शानदार रिकॉर्ड रहा है। IPL में डिविलियर्स ने बोल्ट के खिलाफ 16 गेंदों पर 41 रन बनाए थे। इस बार भी वे बोल्ट पर हावी रहे और बोल्ट ने 18वें ओवर में 15 रन दे दिए। रोहित के पास उस समय कीरोन पोलार्ड के रूप में अच्छा विकल्प था। पोलार्ड ने डिविलियर्स के खिलाफ 33 गेंद किए हैं और इनमें सिर्फ 33 रन ही दिए थे। 

loading…

loading…

Check Also

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में दो दिन का हार्ड लॉकडाउन …

Back to top button