ख़बरखेल

आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम वनडे टीम इंडिया पर सवाल, सबसे जल्लाद बल्लेबाज का नहीं है नाम

आज के क्रिकेट एक्सपर्ट और बीते दौर में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट वनडे टीम इंडिया का एलान किया है. लेकिन आकाश चोपड़ा की इस टीम में एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज का नाम गायब है, जिसे वनडे में भारत का सबसे जल्लाद बल्लेबाज कहा जाता है. सबसे पहले तो जान लीजिए आकाश चोपड़ा की पसंदीदा टीम:

सचिन तेंदुलकर,रोहित शर्मा,सौरव गांगुली, विराट कोहली, युवराज सिंह,महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव (कप्तान), हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, ज़हीर खान, जसप्रीत बुमराह

देखा आपने, आकाश चोपड़ा की टीम में वीरेंद्र सहवाग का नाम नहीं है. ये चौंकाने वाला वाला हैं क्योंकि जब आकाश चोपड़ा दिल्ली और भारत के लिए खेलते थे तब उनके जोड़ीदार वीरेंद्र सहवाग ही हुआ करते थे.  आकाश को न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में ही वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला और पहली पारी में उन्होंने 42 रन बनाए. दूसरी पारी में भी उन्होंने टीम के लिए 31 रन जोड़े. आकाश ने डेब्यू के सालभर बाद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेला. इसके बाद वे फिर कभी टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके.

कुलमिलाकर आकाश चोपड़ा ने भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने मात्र 23 की औसत से 437 रन बनाए हैं. इसमें दो अर्धशतक शामिल है.

Back to top button