खेलजरा हट के

आईपीएल 2021: दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई से पिछली हार का बदला लेने उतरेंगे धोनी के धुरंधर

दुबई।  चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को तीन बार आईपीएल खिताब जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी के धुरंधर यहां दुबई में कल से शुरू हो रहे आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस से पिछली हार का बदला लेने उतरेंगे।

चेन्नई को पहले चरण में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक मई को खेले गए हाई स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट खाे कर 218 रन बनाए थे, जिसके जवाब में मुंबई ने ऑलराउंडर कीरोन पाेलार्ड की छह चौकों और आठ छक्कों की बदौलत 34 गेंदों पर 87 रन की आतिशी पारी की बदौलत 219 रन बना कर हारता हुआ मैच जीत लिया। मैच में चेन्नई की बल्लेबाजी तो दमदार रही थी, लेकिन उसकी गेंदबाजी धराशाई हो गई थी। इससे सबक लेते हुए चेन्नई के गेंदबाज कल दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में मुंबई के बल्लेबाजों पर हावी होना चाहेंगे।

इस एक मैच को छोड़ दें तो दोनों टीमों की ओवरऑल बल्लेबाजी और गेंदबाजी अच्छी रही है। चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस सात मैचों में 320 रनों के साथ अभी तक इस सीजन में रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं, जबकि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा सात मैचों में 250 रनों के साथ आठवें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में देखें तो मुंबई के युवा लेग स्पिनर राहुल चहर सात मैचों में 11 विकेटों के साथ चाैथे, जबकि चेन्नई के सैम करेन सात मैचों में नौ विकेटों के साथ छठे स्थान पर हैं।

इसके अलावा अन्य खिलाड़ी भी अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं, जिसकी बदौलत दोनों टीमें अंक तालिका में शीर्ष चार में मौजूद हैं। चेन्नई जहां सात में से पांच मैच जीत कर 10 अंकों के साथ दूसरे, वहीं गत विजेता मुंबई सात में से चार मैच जीत कर आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। अच्छी बात यह है कि दोनों टीमों की नेट रन रेट प्लस में है। चेन्नई की नेट रन रेट +1.263 है जो अन्य सातों टीमों से ज्यादा है, जबकि मुंबई की नेट रन रेट +0.062 है। दोनों टीमों के सात-सात मैच शेष हैं। ऐसे में उनके नॉकआउट चरण में जगह बनाने की संभावना मजबूत है।

 

Back to top button