देश

आंकड़े LIVE : बिहार में लॉकडाउन ने लॉक किया कोरोना, 24 घंटों में तो कमाल हो गया

पटना : पूरे देश की तरह बिहार में भी कोरोना के नए केसों की संख्‍या में गिरावट दर्ज हुई है हालांकि राज्‍य में अभी भी पांच हजार से ज्‍यादा केस दर्ज हो रहे हैं. बिहार में पिछले 24 घंटों में 5154 नए मामले दर्ज किए गए हैं ज‍बकि एक्टिव केसों की संख्‍या 49,311 है.

बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पटना जिले में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्‍यादा 981 केस रिकॉर्ड हुए हैं. दरभंगा में 376 और मुजफ्फरपुर में 259 केस दर्ज किए गए हैं. गोपालगंज जिले में भी 200 से अधिक केस रिकॉर्ड हुए हैं, यहां 229 मामले पिछले 24 घंटों में सामने आए हैं.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर में 80 से ज्यादा डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ की मौत हुई है.विशेषज्ञों की मानें तो इस बार वायरस के खतरनाक स्ट्रेन के कारण डॉक्टर और अन्य मेडिकल स्टाफ की समय पर इलाज मिलने के बावजूद मौत हुई है.

भारत में भी कोरोना के रोजाना दर्ज होने वाले मामलों में धीरे-धीरे गिरावट आ रही है. मई के शुरुआती हफ्ते में दूसरी लहर की पीक के दौरान रोज दर्ज होने वाले मामलों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच गई थी, जो अब घटकर ढाई लाख के करीब पहुंच रही है, हालांकि मौतों की संख्या बहुत घटती नहीं दिख रही है.

Back to top button